महाराष्ट्र विधानसभा ने जीएसटी विधेयक का किया अनुमोदन
Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा ने जीएसटी विधेयक का किया अनुमोदन

महाराष्ट्र विधानसभा ने आज संसद द्वारा पारित वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) संविधान संशोधन विधेयक का अनुमोदन किया। इसके लिए राज्य विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था।

मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा ने आज संसद द्वारा पारित वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) संविधान संशोधन विधेयक का अनुमोदन किया। इसके लिए राज्य विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था।

भारत की आजादी के बाद अब तक के सबसे बड़े कर सुधार से संबंधित इस विधेयक को महाराष्ट्र के निचले सदन ने सर्वसम्मति से पारित किया। इस विधेयक का अनुमोदन करने वाला वह दसवां राज्य है। राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतिवर ने इस विधेयक को सदन के पटल पर रखते हुए कहा कि इसके प्रभाव में आने के बाद महाराष्ट्र को किसी भी तरह से राजस्व का नुकसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जीएसटी विधेयक पर वित्त मंत्री अरूण जेटली के साथ विस्तार से चर्चा की है। हमने इस विधेयक पर सहयोगी दल शिवसेना की चिंताओं को भी दूर किया है।’ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्णा विखे पाटिल ने कहा कि जीएसटी के लिए भाजपा को अकेले श्रेय नहीं लेना चाहिए। यह कांग्रेस के दिमाग की उपज है और वह कांग्रेस ही है जिसने इस विधेयक के लिए ‘प्रसव के दर्द’ को झेला है।

Trending news