मुंबई बारिश: जल-भराव के चलते हार्बर, सेंट्रल लाइन की ट्रेने बंद
Advertisement

मुंबई बारिश: जल-भराव के चलते हार्बर, सेंट्रल लाइन की ट्रेने बंद

बीच मार्ग पर फंसी ट्रेनों को पहले रवाना किया जा रहा है और उसके बाद सीएसएमटी से ठाणे के बीच रेल यातायात बहाल किया जाएगा.

आधी रात को ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था और कुछ अन्य ट्रेनें सुबह सात बजे से चलाई गईं. (फाइल फोटो)

मुंबई: भारी बारिश के चलते बीते लगभग 20 घंटों से ठप रही सेंट्रल रेलवे (सीआर या मध्य रेलवे) की मुख्य लाइन की उपनगरीय रेल सेवाएं मंगलवार को बहाल की गईं थी लेकिन कई इलाकों और जल भराव के चलते हार्बर लाइन और सेंट्रल लाइन के रूटों की लोकल ट्रेने फिर बंद कर दी गई है. इससे पहले खबर आई थी कि लोकल ट्रेन की सेवाए बहाल कर दी गई है. इस मामले में एक अधिकारी ने बताया था कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से कल्याण जाने वाली पहली ट्रेन सुबह 7 बजकर 26 मिनट पर रवाना की गई है.

यह भी पढ़ें: मुंबई बारिश: नौसेना की अनोखी पहल, कई जगह खोले फूड काउंटर

कल्याण मार्ग पर सेवा बहाल

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने बताया, “कल्याण के लिए पहली विशेष ट्रेन सीएसएमटी से सुबह 7 बजकर 26 मिनट पर रवाना हुई और दूसरी ट्रेन सुबह 7 बजकर 44 मिनट पर निकली.” उन्होंने बताया कि कल्याण से करजात, कल्याण से टिटवाला और ठाणे से कल्याण जैसे दूसरे मार्गों पर भी संचालन शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें: LIVE : भारी बारिश के कारण मुंबई में रेड वार्निंग, दो बच्‍चों समेत 5 की मौत

हार्बर लाइन में लगेगा वक्त

उन्होंने बताया कि कुर्ला में अभी भी जल-भराव की स्थिति है, इसलिए हार्बर लाइन की ट्रेनों का संचालन बहाल होने में कुछ और वक्त लग सकता है. इस लाइन का संचालन भी मध्य रेलवे करता है. उन्होंने कहा, हम बहुत जल्द कुर्ला और कल्याण के बीच सेवाएं बहाल कर देंगे.

सुबह 7 बजे हुई ट्रेनों की बहाली

बीच मार्ग पर फंसी ट्रेनों को पहले रवाना किया जा रहा है और उसके बाद सीएसएमटी से ठाणे के बीच रेल यातायात बहाल किया जाएगा. पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) के उपनगरीय गलियारे पर भी सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. इस मार्ग पर कल आधी रात को ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था और कुछ अन्य ट्रेनें सुबह सात बजे से चलाई गईं.

Trending news