Shivpal Yadav: तेज प्रताप या अपर्णा यादव? शिवपाल यादव किसका करेंगे समर्थन; मैनपुरी उपचुनाव पर कही ये बात
Advertisement

Shivpal Yadav: तेज प्रताप या अपर्णा यादव? शिवपाल यादव किसका करेंगे समर्थन; मैनपुरी उपचुनाव पर कही ये बात

Tej Pratap Yadav vs Aparna Yadav: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा, जबकि आठ दिसंबर को मतगणना होगी.

Shivpal Yadav: तेज प्रताप या अपर्णा यादव? शिवपाल यादव किसका करेंगे समर्थन; मैनपुरी उपचुनाव पर कही ये बात

Mainpuri By Election 2022: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही उम्मीदवारों को लेकर चर्चा तेज हो गई है. मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को उतार सकती है, वहीं बीजेपी की ओर से अपर्णा यादव (Aprna Yadav) के नाम की चर्चा है. हालांकि, अभी तक किसी पार्टी ने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन पारिवारिक लड़ाई तय मानी जा रही है. इस बीच शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है.

मैनपुरी उपचुनाव पर शिवपाल यादव ने कही ये बात

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) मंगलवार को गोरखपुर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन से खाली हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर, शिवपाल यादव ने कहा, 'हम अभी भी सोच रहे हैं कि हम अकेले या समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ें, जो भी फैसला होगा वह जल्द ही सबके सामने होगा.'

तेज प्रताप या अपर्णा यादव? किसका समर्थन करेंगे शिवपाल

मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी  (SP) की ओर से मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के रतन सिंह यादव के पौत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को उतारे जाने की चर्चा है. तेज प्रताप को समर्थन करने के सवाल पर शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा, 'पहले सपा द्वारा नाम की घोषणा की जाए, हम बाद में देखेंगे.'

वैसे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की दूसरी बहू अपर्णा सिंह यादव (Aparna Singh Yadav) के मैनपुरी से चुनाव लड़ने के सवाल पर शिवपाल यादव ने चुप्पी साध ली. अपर्णा यादव 2022 के उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई थीं.

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का 10 अक्टूबर 2022 को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. मुलायम सिंह के निधन के बाद मैनपुरी संसदीय सीट खाली हुई थी, जिस पर उपचुनाव की प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू होकर आठ दिसंबर तक पूर्ण होगी. इस सीट पर चुनाव के लिए 10 नवंबर को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और पांच दिसंबर को मतदान होगा, जबकि आठ दिसंबर को मतगणना होगी.

शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश पर साधा निशाना

शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने आरोप लगाया कि उनके भतीजे और समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चापलूसों से घिरे हैं. सपा संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई एवं प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह चापलूसों से घिरे हुए हैं जो केवल चापलूसी में विश्वास करते हैं. अखिलेश यादव पर शिवपाल की यह टिप्पणी इसलिए भी अहम है, क्योंकि मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के बाद उन्‍होंने अपने भतीजे पर तंज करके यह साफ कर दिया कि दोनों के बीच के मतभेद और मनभेद समाप्त नहीं हुए हैं. सपा संस्थापक के निधन के बाद यह अटकलें लगने लगी थीं कि अखिलेश और शिवपाल एक होकर फिर से पार्टी को मजबूत कर सकते हैं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news