Mainpuri Bypolls: शिवपाल यादव के 2 करीबी बने डिंपल की चुनावी राह में रोड़ा, अखिलेश के सामने आई नई चुनौती
topStories1hindi1462232

Mainpuri Bypolls: शिवपाल यादव के 2 करीबी बने डिंपल की चुनावी राह में रोड़ा, अखिलेश के सामने आई नई चुनौती

Dimple Yadav: मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के 2 करीबियों ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव की मुश्किलें बढ़ा दी है.

Mainpuri Bypolls: शिवपाल यादव के 2 करीबी बने डिंपल की चुनावी राह में रोड़ा, अखिलेश के सामने आई नई चुनौती

Mainpuri Lok Sabha By-Election: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) के बीच सीधी टक्कर है. समाजवादी पार्टी जहां, सपा अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) के जरिए मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की विरासत बचाने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सपा के गढ़ को भेदने की तैयारी में जुटी है. इस बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है और शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के 2 करीबियों ने डिंपल की मुश्किल बढ़ा दिया है.

शिवपाल यादव के करीबियों ने थामा BJP का दामन

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha By-Election) में डिंपल यादव (Dimple Yadav) की मुश्किलें उस समय बढ़ गई, जब चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के करीबी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के दो नेताओं समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सामने नया चैलेंज आ गया है.

सीएम योगी की मौजूदगी में बीजेपी ने शामिल हुए प्रसपा नेता

मैनपुरी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जनसभा के दौरान बसरेहर ब्लॉक प्रमुख दिलीप यादव बबलू और प्रसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील यादव सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. इसके साथ ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा का दामन थाम लिया. सीएम योगी ने मंच से सभी को पार्टी में आने की बधाई दी.

'समाजवादी विचारधारा से भटक गई है पार्टी'

दिलीप यादव बबलू और सुनील यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बात समाजवादी पार्टी और प्रसपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की समाजवादी विचारधारा से भटक गई है. पार्टी की इसी नीतियों की वजह से वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य के समर्थन में चुनाव प्रचार करने और जिताने का दावा भी किया.

5 दिसंबर को मैनपुरी में होगा मतदान

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई थी, जिसपर उपचुनाव हो रहा है. मैनपुरी में 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 8 दिसंबर को मतों की गणना होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news