रॉयल फैमिली के इस शख्स ने लीला होटल को लगाया ₹23 लाख का चूना, बिल चुकाए बिना भागा!
Advertisement
trendingNow11532547

रॉयल फैमिली के इस शख्स ने लीला होटल को लगाया ₹23 लाख का चूना, बिल चुकाए बिना भागा!

The Leela Palace: दिल्ली के लीला पैलेस में यूएई सरकार का अधिकारी बनकर एक शख्स कई दिनों तक रहा. ₹23 लाख का बिल चुकाए बिना ही आरोपी शख्स वहां से भाग निकला.

रॉयल फैमिली के इस शख्स ने लीला होटल को लगाया ₹23 लाख का चूना, बिल चुकाए बिना भागा!

The Leela Palace Delhi: दिल्ली के लीला पैलेस से जुड़ा एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. लीला पैलेस में एक शख्स खुद को रॉय फैमिली का बताकर कई दिनों तक रहा. जब बिल देने की बात आई तो वह मौका देखकर रफूचक्कर हो गया. मामला संज्ञान में आने पर दिल्ली पुलिस आरोपी शख्स की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी चार महीने तक लीला पैलेस में ठहरा. उसने खुद को यूएई के शाही परिवार का एक वरिष्ठ पदाधिकारी बताया. आरोपी को ₹23 लाख से अधिक के बिल का भुगतान करना था.

पुलिस के मुताबिक आरोपी महमेद शरीफ ने 1 अगस्त को पांच सितारा होटल में चेक इन किया. वह होटल के कमरा नंबर 427 में रुका और 20 नवंबर 2022 को होटल से भाग गया. पुलिस ने कहा कि बकाया बिलों में 23.46 लाख रुपये के होटल को धोखा देने के साथ ही आरोपी चांदी का बॉटल कंटेनर और मोतियों की ट्रे सहित कई कीमती सामान लेकर भाग गया.

होटल प्रबंधन ने कहा कि शरीफ ने यूएई सरकार के एक महत्वपूर्ण अधिकारी - 'ऑफिस ऑफ हिज हाइनेस शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान' का नाम बताकर होटल में एंट्री की. उसने होटल पहुंचने पर फर्जी बिजनेस कार्ड और यूएई निवासी कार्ड भी दिया. होटल प्रबंधन ने अपनी शिकायत में कहा, 'ऐसा लगता है कि गेस्ट ने जानबूझ कर गलत छवि बनाने और बाद में होटल को धोखा देने के इरादे से अतिरिक्त विश्वास हासिल करने के लिए ये कार्ड दिए.'

आरोपी ने अगस्त और सितंबर 2022 के महीने में रूम रेंट के लिए 11.5 लाख रुपये के कुछ हिस्से का भुगतान भी किया था. कुल बकाया अभी भी 23,48,413 रुपये है, जिसके लिए आरोपी ने 20 लाख रुपये का पोस्ट-डेटेड चेक जारी किया था. यह चेक बैंक में लगाते ही बाउंस हो गया. पुलिस ने कहा कि 20 नवंबर को दोपहर करीब 1 बजे, व्यक्ति कीमती सामान लेकर होटल से भाग गया.

शिकायत करने वाले ने कहा कि यह पूरी तरह से पूर्व नियोजित लगता है क्योंकि हम इस धारणा के तहत थे कि 22 नवंबर, 2022 तक होटल को उनके द्वारा जमा किए गए चेक के माध्यम से बकाया राशि मिल जाएगी. मिस्टर शरीफ की गलत मंशा थी और होटल अधिकारियों को धोखा देने का स्पष्ट इरादा था. इस बीच पुलिस शरीफ की गतिविधियों का पता लगाने के लिए होटल परिसर के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. आरोपी की पर्सनल डिटेल्स जुटाई जा रही हैं. उसका फोन नंबर भी सर्विलांस पर रखा गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news