Manish Sisodia Bail: सुनीता केजरीवाल बोलीं- 'भगवान के घर देर है अंधेर नहीं', बीजेपी ने कहा- बेल मिली है बरी नहीं हुए
Advertisement
trendingNow12375841

Manish Sisodia Bail: सुनीता केजरीवाल बोलीं- 'भगवान के घर देर है अंधेर नहीं', बीजेपी ने कहा- बेल मिली है बरी नहीं हुए

Manish Sisodia News: सिसोदिया की जमानत पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा, 'ये AAP और दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत है. अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के लिए न्याय का रास्ता जल्द ही खुलेगा. जो 17 महीने मनीष सिसोदिया के बर्बाद हुए उसका हिसाब क्या देश के प्रधानमंत्री देंगे? जानें बीजेपी का क्‍या है इस मामले में बयान. 

Manish Sisodia Bail: सुनीता केजरीवाल बोलीं- 'भगवान के घर देर है अंधेर नहीं', बीजेपी ने कहा- बेल मिली है बरी नहीं हुए

 Manish Sisodia News in Hindi​: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष  सिसोदिया को राहत देते हुए 17 महीने के बाद जमानत दे दी है. आम आदमी पार्टी (आप) ने मनीष सिसोदिया को जमानत दिए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ‘‘सत्य की जीत’’ करार देते हुए शुक्रवार को उम्मीद जताई कि जेल में बंद पार्टी के अन्य नेताओं को भी ‘‘न्याय मिलेगा. उधर बीजेपी ने कहा कि मनीष सिसोदिया को जमानत मिली है, केस से बरी नहीं हुए हैं. आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने पर किसने क्‍या कहा. 

सुनीता केजरीवाल का आया बयान
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की जमानत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भगवान के घर देर है अंधेर नहीं. 

WATCH: दुनिया में कहां-कहां हैं चीनी मिलिट्री बेस? एक के बारे में जानकर भौचक्का है अमेरिका

राघव चड्ढा बोले-  प्यारे बच्चों, आपके मनीष अंकल वापस आ रहे हैं
आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘दिल्ली की शिक्षा क्रांति के नायक मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने से आज पूरे देश में खुशी है. मैं माननीय उच्चतम न्यायालय का हृदय की गहराई से आभार व्यक्त करता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मनीष जी को 530 दिन तक जेल की सलाखों के पीछे रखा गया. उनका जुर्म यह था कि उन्होंने गरीबों के बच्चों को एक बेहतर भविष्य दिया. प्यारे बच्चों, आपके मनीष अंकल वापस आ रहे हैं.’’

संजय सिंह बोले- केंद्र सरकार की तानाशाही पर जोरदार तमाचा
सिसोदिया की जमानत को ‘‘सत्य की जीत’’ बताते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, ‘‘17 महीने के इंतजार के बाद एक बड़ी सफलता मिली. लेकिन मैं आज भारत के प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी से पूछना चाहता हूं कि यह आपकी दुर्भावना की राजनीति कब तक चलेगी?’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह केंद्र सरकार की तानाशाही पर जोरदार तमाचा है. आपने उस व्यक्ति को 17 माह जेल में रखा जो दिल्ली के लाखों बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम कर रहा था.’’ आप नेता ने कहा, ‘‘इन 17 महीनों का हिसाब कौन देगा? मनीष सिसोदिया और परिवार ने इन 17 माह में जो मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना झेली उसका हिसाब कौन देगा?’’ सिंह ने कहा, ‘‘सिसोदिया को जमानत मिलना पार्टी और देश के लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. हमारा संविधान और हमारी न्याय व्यवस्था जीवित है इसी के कारण यह संभव हो पाया.’’

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी लगीं रोने, बोलीं-  शिक्षा क्रांति के जनक की आज जीत 
स्कूल उद्घाटन कार्यक्रम में जैसे ही आतिशी को मनीष की जमानत की खबर मिली, आतिशी स्कूल प्रोग्राम में इमोशनल हो गईं. अतिशी ने रोते हुऐ कहा कि शिक्षा क्रांति के जनक की आज जीत हुई है. मनीष सिसोदिया के नारे लगाये.  मनीष सिसोदिया को जेल मे इसलिये डाला क्योंकि वो गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट ने दी मनीष सिसोदियो को जमानत
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धन शोधन मामलों में जमानत दे दी और कहा कि वह 17 महीने से हिरासत में हैं.  न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन की पीठ ने कहा कि सिसोदिया 17 माह से हिरासत में हैं और अभी तक मामले की सुनवाई शुरू नहीं हुई है जिससे वह शीघ्र सुनवाई के अधिकार से वंचित हुए हैं. 

बीजेपी का पहला बयान- मनीष सिसोदिया को बेल मिली है, बरी नहीं हुए 
सुप्रीम कोर्ट से मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने पर बीजेपी का पहला रिएक्शन सामने आ गया है. बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम ने कहा है कि कोर्ट ने जमानत दी है, बरी नहीं हुए हैं. वे आज भी गुनहगार हैं. इतना ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं है. जमानत शर्तों पर दी गई है, उसका निर्वहन करते रहिए और देखिते रहिए कि आगे क्या क्या होता है. कोर्ट को गुमराह करने की जरूरत नहीं है. केस वैसे का वैसा ही बना हुआ है. लोकतंत्र  में सबको सोचने विचारने का मौका मिलता है.

Trending news