मणिपुर सीएम ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा 'कांग्रेस के कई सदस्य हमारा समर्थन कर रहे'
Advertisement

मणिपुर सीएम ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा 'कांग्रेस के कई सदस्य हमारा समर्थन कर रहे'

मणिपुर में बड़े राजनीतिक उलटफेर के बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने शुक्रवार को बयान देखर सभी को चौंका दिया है. उनका कहना है कि कांग्रेस (Congress) के कई सदस्य राज्य में उनकी सरकार का समर्थन कर रहे हैं.

मणिपुर में बीजेपी के चार मंत्रियों और नौ विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था

इंफाल: मणिपुर में बीजेपी (BJP) के चार मंत्रियों और नौ विधायकों के इस्तीफे के बाद बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. इस राजनीतिक उलटफेर के बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने शुक्रवार को चौंकाने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि कांग्रेस (Congress) के कई सदस्य राज्य में उनकी सरकार का समर्थन कर रहे हैं.

  1. मणिपुर में बीजेपी के चार मंत्रियों सहित नौ सदस्यों ने इस्तीफा दिया
  2. कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विशेष सत्र बुलाने का अनुरोध किया
  3. मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस के कई सदस्य राज्य में उनकी सरकार का समर्थन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि- 'कांग्रेस के कई सदस्य और अन्य लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं. राज्य के विकास और कल्याण के लिए हमारी सरकार द्वारा किए गए कामों का समर्थन करने के लिए विधायक आगे आ रहे हैं. फ्लोर टेस्ट पर फैसला गवर्नर करेंगे. लेकिन हमें पता है कि बहुमत किसे मिला है.'

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मणिपुर में एकमात्र राज्यसभा सीट 28 वोटों से जीती थी. बीजेपी के उम्मीदवार लीसेम्बा संजाओबा ने कांग्रेस के उम्मीदवार टी. मंगीबाबू को हराया था. 

इससे पहले, तीन बीजेपी विधायकों ने इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था, जबकि चार नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक, एक निर्दलीय विधायक और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक ने एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार से समर्थन वापस ले लिया था. नए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ विधायकों की संख्या अब 29 हो गई है. 

 

Trending news