भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर भड़कीं मायावती, बोलीं- जबरन करवाई गिरफ्तारी

चंद्रशेखर के दिल्ली आने पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती भड़क गई हैं. उन्होंने भीम आर्मी चीफ पर बीएसपी के वोटरों को लुभाने का आरोप लगाया है. 

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर भड़कीं मायावती, बोलीं- जबरन करवाई गिरफ्तारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ पुरानी दिल्ली के दरियागंज में हुई हिंसा के सिलसिले में शनिवार (22 दिसंबर) को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद को गिरफ्तार कर लिया गया. तीस हजारी कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया. उधर, चंद्रशेखर के दिल्ली आने पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती भड़क गई हैं. उन्होंने भीम आर्मी चीफ पर बीएसपी के वोटरों को लुभाने का आरोप लगाया है. 

मायावती ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि, ''दलितों का आम मानना है कि भीम आर्मी का चन्द्रशेखर, विरोधी पार्टियों के हाथों खेलकर खासकर बी.एस.पी. के मज़बूत राज्यों में षड़यन्त्र के तहत चुनाव के करीब वहां पार्टी के वोटों को प्रभावित करने वाले मुद्दे पर प्रदर्शन आदि करके फिर जबरन जेल चला जाता है.

उन्होंने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए. दूसरी ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''जैसे यह यू.पी. का रहने वाला है, लेकिन CAA/NRC पर यह यू.पी. की बजाए दिल्ली के जामा मस्जिद वाले प्रदर्शन में शामिल होकर जबरन अपनी गिरफ्तारी करवाता है. क्योंकि यहां जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाला है.

तीसरी ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''अतः पार्टी के लोगों से अपील है कि वे ऐसे सभी स्वार्थी तत्वों, संगठनों व पार्टियों से हमेशा सचेत रहें. वैसे ऐसे तत्वों को पार्टी कभी लेती नहीं है, चाहे वे कितना प्रयास क्यों ना कर ले?''

आपको बता दें कि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को शनिवार को गुपचुप तरीके से तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. शुक्रवार को जामा मस्जिद में हुए प्रदर्शन के बाद आगजनी और तोड़फोड़ के लिए पुलिस ने शनिवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा में शामिल होने के लिए 20 अन्य उपद्रवियों को भी गिरफ्तार किया गया था.

ये भी देखिए