भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को किया खारिज, बताया काल्पनिक और गुमराह करने वाला
Advertisement
trendingNow1766511

भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को किया खारिज, बताया काल्पनिक और गुमराह करने वाला

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, भारत जम्मू-कश्मीर के मामले पर कोई बातचीत नहीं करना चाहता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत ने संदेश भेजकर पड़ोसी देश से बातचीत करने की इच्छा जताई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, भारत जम्मू-कश्मीर के मामले पर कोई बातचीत नहीं करना चाहता है. 

  1. भारत ने खारिज किया इमरान खान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का दावा
  2. भारत ने पाकिस्तान को बातचीत के लिए मैसेज नहीं भेजा: MEA
  3. पाक पीएम के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा था, भारत हमसे बातचीत करना चाहता है

इसके अलावा उन्होंने चीन और पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और रहेंगे. श्रीवास्तव ने साथ यह भी कहा कि चीन को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि अनुणाचल प्रदेश भी भारत का हिस्सा है.

पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है
गौरतलब है कि पिछले दिनों ही दुनियाभर में जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के लोगों के मानवाधिकार का रोना रोने वाले आतंकी मुल्क (Terrorist Country) पाकिस्तान को भारत ने कड़ी फटकार लगाई थी. पाकिस्तानी सरकार PoK पर अपना अधिकार जताने के लिए गिलगिट और बाल्टिस्तान में चुनाव करवाने की तैयारी कर रही है.

वर्चुअल मीडिया ब्रीफिंग में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने इस मुद्दे पर पाकिस्तानी नेतृत्व की ओर से दिए बयान का जिक्र करते हुए कहा था कि पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी स्थिति हमेशा से ही स्पष्ट और समान रही है.  केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सभी क्षेत्र भारत का अभिन्न अंग रहे हैं और आगे भी रहेंगे.

Trending news