दिखने में मजदूर लेकिन आवाज रफी जैसी, इस 'सीक्रेट सुपरस्टार' की कहानी सुनेंगे तो चौंक जाएंगे आप
Advertisement

दिखने में मजदूर लेकिन आवाज रफी जैसी, इस 'सीक्रेट सुपरस्टार' की कहानी सुनेंगे तो चौंक जाएंगे आप

सोशल मिडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक मजदूरी करने वाला युवक रफी साहब के गाने गाता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो की खास बात ये है कि युवक की आवाज रफी साहब से काफी मिलती है.

10 हजार लोगों ने वीडियो पर कमेंट कर अजय का हौसला भी बढ़ाया है.

नई दिल्ली. शायद ही कोई ऐसा हो जिसे मोहम्मद रफी साहब की आवाज का दीवाना ना हो. 'क्या हुआ तेरा वादा...', 'चुरा लिया है तुमने जो दिल को...', 'मेरे मीत रे...' ये कुछ ऐसे सदाबहार गाने हैं जो हमेशा लोगों की जुबान पर रहते हैं. अमूमन हम उनके गाने गुनगुनाते हैं लेकिन उनके जैसी आवाज में गाना काफी मुश्किल है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शख्स छाया हुआ है. इसकी आवाज हू-ब-हू रफी साहब से मिलती है. 

  1. UP के अजय कुमार की आवाज मोहम्मद रफी से मिलती है
  2. सोशल मीडिया पर छाया है अजय कुमार का वीडियो
  3. यूट्यूब पर अजय के वीडियो को 85 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

सोशल मिडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक मजदूरी करने वाला युवक रफी साहब के गाने गाता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो की खास बात ये है कि युवक की आवाज रफी साहब से काफी मिलती है. वीडियो को यूट्यूब पर 85 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. उसके पास कोई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट नहीं है इसलिए वह मजदूरी में प्रयोग होने वाले सामान को ही बजाकर गाना गा रहा है. 

क्या है सच
क्या सच में यह युवक एक मजदूर है और वह ऐसा गा सकता है जिसे इतना पसंद किया जा रहा है. जब हमने इस बात की पड़ताल की तो चौकाने वाला सच सामने आया. सोशल मीडिया पर चर्चित बेहतरीन गायकी में माहिर यह मजदूर युवक उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद के कोईरौना थाना क्षेत्र के गोलखरा गांव का रहने वाला है.

पिता बेचते हैं आइस्क्रीम
भदोही शहर से लगभग 45 किलोमीटर दूर गंगा के पास बसे इस गांव के युवक का नाम अजय कुमार गौतम है. अजय स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र है. उसके पिता आइसक्रीम बेचकर परीवार का जीवन यापन कर रहे हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण अजय खुद भी मजदूरी करता है. 

fallback

बचपन से था गाने का शौक
अजय ने बताया कि उसे बचपन से ही गाने का शौक है. वह घर पर हो या काम पर हर जगह अपने गानों में मग्न रहता है. गांव के लोगों को भी उसके गानें काफी पसंद हैं. अजय के भाई शिव कुमार कहते हैं कि कुछ महीनों पहले हमारे गांव में एक युवक आया था. वह अजय की आवाज से इतना प्रभावित हुआ कि गाने रिकॉर्ड कर यूट्यूब पर अपलोड कर दिया.

सोशल मीडिया ने बनाया स्टार
फिर क्या था, सोशल मीडिया के माध्यम से अजय के गाने करोड़ों लोगों तक पहुंचने लगे. यूट्यूब पर अपलोड सिर्फ एक वीडियो को ही 85 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. वहीं करीब 10 हजार लोगों ने कमेंट कर अजय का हौसला भी बढ़ाया है. 

संगीत की दुनिया में नाम कमाना है
शिव कुमार कहते हैं कि हम मजदूरी करके अपना पेट पालते हैं, हमें क्या पता सोशल मीडिया क्या होता है. अजय और हमारे परिवार को पता ही नहीं था की उसे सोशल मिडिया पर इतना पंसद किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मेरा भाई संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहता है. लेकिन खराब आर्थिक स्थिति और आत्मविश्वास की उसके राह में बाधक बन रही है. उन्होंने उम्मीद जताई कि लोगों से मिल रहे प्यार से हमें उम्मीद जगी है कि अजय एक दिन आगे जरूर बढ़ेगा. 

Trending news