मिशन 2019 की शुरुआत, पीएम मोदी आज जालंधर और गुरदासपुर में करेंगे रैली

 लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पीएम मोदी 20 राज्यों की कुल 100 रैलियों को संबोधित करेंगे. 

मिशन 2019 की शुरुआत, पीएम मोदी आज जालंधर और गुरदासपुर में करेंगे रैली
इस रैली को बीजेपी के मिशन 2019 की शुरुआत माना जा रहा है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे. इस वार्षिक समारोह में देशभर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करते हैं. एक बयान में कहा गया है कि भारतीय विज्ञान कांग्रेस का थीम ‘‘भविष्य का भारत -- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी’’ है. इसका आयोजन लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है.

यह तीन से सात जनवरी तक चलेगा. इसे ही बीजेपी के मिशन 2019 की शुरुआत माना जा रहा है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पीएम मोदी 20 राज्यों की कुल 100 रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन सभी सौ सभाओं में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे.

बयान में कहा गया है कि पांच दिन तक चलने वाले इस कांग्रेस में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी से जुड़े 100 से अधिक सम्मेलन आयोजित किए जायेंगे जहां डीआरडीओ, इसरो, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, एम्स, यूजीसी, एआईसीटीई के अधिकारी हिस्सा लेंगे. इसमें ब्रिटेन, अमेरिका और भारत के कई प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन एवं स्मृति ईरानी भी इसमें हिस्सा लेंगी.

हर्षवर्द्धन ने अपने संदेश में कहा है, "सरकार का उद्देश्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है. वैज्ञानिकों को एक धुरी के रूप में देश के सामने आने वाली समस्याओं के नए समाधान खोजने के लिए अपने मन और आत्मा से काम करना चाहिए और आम आदमी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए."  

ये हैं पीएम मोदी की रैलियों का प्लान?
3 जनवरी: पंजाब का गुरदासपुर और जालंधर जाएंगे. 
4 जनवरी: मणिपुर और असम में रैली करेंगे. 
5 जनवरी: झारखंड और ओडिशा में रैली
9 जनवरी: आगरा
22 जनवरी: वाराणसी
24 जनवरी: इलाहाबाद कुंभ में रहेंगे