Raj Thackeray Rally: राज ठाकरे की सीएम शिंदे को नसीहत, भाई की हुंकार से खुश हो जाएंगे उद्धव!
Advertisement
trendingNow11622676

Raj Thackeray Rally: राज ठाकरे की सीएम शिंदे को नसीहत, भाई की हुंकार से खुश हो जाएंगे उद्धव!

MNS के प्रमुख राज ठाकरे  ने बुधवार को मुंबई में एक रैली को संबोधित किया. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को सलाह दी साथ ही ये भी कहा कि वह राज्य के लिए क्या करें. 

Raj Thackeray Rally: राज ठाकरे की सीएम शिंदे को नसीहत, भाई की हुंकार से खुश हो जाएंगे उद्धव!

Raj Thackeray Statement: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे  ने बुधवार को मुंबई में एक रैली को संबोधित किया. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को सलाह दी साथ ही ये भी कहा कि वह राज्य के लिए क्या करें. राज ठाकरे ने देश के मुसलमानों से अपील की कि वे सामने आएं और पाकिस्तान के खिलाफ बोलें, जैसे जावेद अख्तर ने कहा था. 

राज ठाकरे ने और क्या कहा?

राज ठाकरे ने कहा, मैं सीएम एकनाथ शिंदे से कहना चाहता हूं, आपको सीट मिल गई, अब आपको महाराष्ट्र के लिए काम करना चाहिए. जहां उद्धव ठाकरे रैलियां करते हैं वहां रैलियां न करें. राज्य में कई अहम मुद्दे हैं- किसानों के मुद्दे, रोजगार के मुद्दे और भी बहुत कुछ. आप सिर्फ रैलियों की बात क्यों कर रहे हैं?

उन्होंने कहा, सीएम एकनाथ शिंदे आप लाउडस्पीकर पर कार्रवाई करें. आपको निर्णय लेना चाहिए. मैं आपसे इस पर फिर मिलूंगा. आपको इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए. राज ठाकरे ने आगे कहा कि मुझे जावेद अख्तर जैसे लोग चाहिए और कई और. मुझे भारतीय मुसलमान चाहिए जो पाकिस्तान के खिलाफ बोलें और उन्हें हमारी ताकत बताएं. जावेद अख्तर ऐसा करते हैं और मुझे उनके जैसे मुसलमान चाहिए. 

रैली से पहले दिखे ऐसे बैनर 

रैली से कुछ घंटे पहले राज ठाकरे को 'भविष्य का मुख्यमंत्री' घोषित करने वाले बैनर बुधवार को दादर के छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क के आसपास देखे गए. महाराष्ट्र नव वर्ष गुड़ी पड़वा पर रैली के लिए माहौल तैयार करते हुए मनसे की दादर इकाई के प्रमुख लक्ष्मण पाटिल ने महाराष्ट्र के लोगों के मन में 'हिंदू जननायक' और 'भविष्य के मुख्यमंत्री' का दर्जा देने वाले बैनर लगाए.

पोस्टरों को शिवसेना भवन के सामने लगाया गया, जिसे उद्धव ठाकरे द्वारा नियंत्रित किया जाता है. इसे शिवसेना (यूबीटी) का गढ़ माना जाता है. बैनरों ने राजनीतिक बहस छेड़ दी है, खासकर तब जब 17 साल पुरानी पार्टी मनसे के 288 सदस्यीय विधानसभा में केवल एक ही विधायक है. इसका नेतृत्व बालासाहेब ठाकरे के भतीजे राज ठाकरे के हाथ में है.

इससे पहले, उनके भतीजे और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को 'भविष्य के सीएम' के रूप में चित्रित करने वाले पोस्टर-बैनर थे, फिर जयंत पाटिल, अजीत पवार और सुप्रिया सुले जैसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं को 'भविष्य के मुख्यमंत्री' टैग के साथ पोस्टर और सत्तारूढ़ सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित विभिन्न दलों के अन्य नेताओं को देखा गया.

राजनीतिक हलकों का कहना है कि मनसे के नवीनतम पैंतरेबाजी का उद्देश्य आगामी निकाय चुनाव और 2024 में लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले एक मजबूत 'हिंदुत्व समर्थक' छाप बनाना है. राज ठाकरे की शिंदे और भाजपा के शीर्ष नेताओं से दोस्ती रही है, उन्होंने अब तक उनके साथ किसी भी गठबंधन पर अपनी राजनीतिक रणनीति घोषित नहीं की है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news