रामनवमी पर MNS ने शिवसेना भवन के सामने लगाया लाउडस्पीकर, जानिए ऐसा करने की वजह
Advertisement
trendingNow11148092

रामनवमी पर MNS ने शिवसेना भवन के सामने लगाया लाउडस्पीकर, जानिए ऐसा करने की वजह

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने रामनवमी के मौके पर मुंबई स्थित शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा की है. इससे पहले राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर को लेकर कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? 

रामनवमी पर MNS ने शिवसेना भवन के सामने लगाया लाउडस्पीकर, जानिए ऐसा करने की वजह

मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद (Loudspeaker Row) अभी खत्म नहीं हुआ है. राज ठाकरे (Raj Thackeray) की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने रामनवमी के मौके पर शिवसेना भवन (Shiv Sena Bhawan) के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा की है.

  1. 'रामनवमी के अवसर पर हनुमान चालीसा पाठ का कार्यक्रम'
  2. एमएनएस ने शिवसेना भवन के बाहर लगवाया लाउडस्पीकर
  3. लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर मुखर हैं राज ठाकरे

रामनवमी पर विशेष आयोजन

एमएनएस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक हनुमान चालीसा के पाठ के लिए आज रामनवमी का दिन चुना गया है. 

मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

मुंबई स्थित शिवसेना मुख्यालय के सामने एमएनएस कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाए हैं. इसे देखते हुए शिवसेना भवन के बाहर पुलिस फोर्स भी तैनात है. मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर आवाज उठाने के बाद MNS ने शिवसेना भवन के सामने पोस्टर लगाया था. जिसमें राज ठाकरे को बालासाहेब की विरासत संभालने वाला बताया गया था.

ये भी पढ़ें- 'हलाल' मीट के विरोध से बिजनेस पर कितना पड़ा असर? मुस्लिम दुकानदारों ने किया बड़ा खुलासा

बता दें कि दो अप्रैल को राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) की मस्जिदों से लाउडस्पीकर (Loudspeaker) हटाने की मांग की थी. राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई जाएगी. उन्होंने ये भी कहा था, 'मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मुझे अपने धर्म पर गर्व है.'

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news