मॉब लिंचिंग: पशु चोरी के संदेह में एक की मौत, तीन जख्मी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक चार लोगों ने संकट टांटी नाम के व्यक्ति के यहां से कथित तौर पर दो गायें चुरा लीं और एक ऑटो वैन में फरार हो रहे थे जिसमें नंबर प्लेट नहीं था.

मॉब लिंचिंग: पशु चोरी के संदेह में एक की मौत, तीन जख्मी
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुवाहाटी: असम के बिश्वनाथ जिले में पशु तस्करी के संदेह में भीड़ ने पीट-पीटकर एक व्यक्ति को मार डाला और तीन अन्य को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बिश्वनाथ के पुलिस अधीक्षक दिगंत कुमार चौधरी ने बताया कि सूतिया थाने के तहत डिप्लोंगा टी इस्टेट के लाइन नंबर 15 में बुधवार सुबह यह घटना हुई. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक चार लोगों ने संकट टांटी नाम के व्यक्ति के यहां से कथित तौर पर दो गायें चुरा लीं और एक ऑटो वैन में फरार हो रहे थे जिसमें नंबर प्लेट नहीं था.

चौधरी ने कहा, ‘‘टांटी द्वारा मदद की गुहार लगाने के बाद ग्रामीणों ने चारों को पकड़ लिया और संदिग्ध चोरों की पिटाई शुरू कर दी. हमने ऑटो वाहन और दोनों गायों को बरामद कर लिया है.’’ उन्होंने कहा कि ग्रामीण रक्षा दल के कर्मियों ने पुलिस को बुलाया जो तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और चारों को हमलावरों के चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल पहुंचाया. चौधरी ने कहा, ‘‘उनमें से एक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य का बिश्वनाथ चारियाली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.’’ 

पुलिस ने दो मामले दर्ज किए हैं, एक दो गायों की कथित तौर पर चोरी के लिए चार लोगों के खिलाफ और दूसरी उनकी पिटाई करने के लिए जनता के खिलाफ. लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. असम के विभिन्न जिले से हाल के महीने में पीट-पीटकर हत्या करने और मॉरल पुलिसिंग के कई मामले सामने आए हैं.

(इनपुट भाषा से)