Modi Government 3.0: बुलेट, इलाज, सेमीकंडक्टर... तीसरे कार्यकाल का दावा कर पीएम मोदी ने दी ये 'गारंटी'
Advertisement
trendingNow12099812

Modi Government 3.0: बुलेट, इलाज, सेमीकंडक्टर... तीसरे कार्यकाल का दावा कर पीएम मोदी ने दी ये 'गारंटी'

PM Modi Speech: चुनाव से पहले पीएम मोदी ने संसद में अपनी सरकार की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि ये गारंटी का दौर है और कांग्रेस की वारंटी खत्म हो चुकी है. उन्होंने अगले पांच साल के लिए अपनी तरफ से गारंटी भी दी. 

Modi Government 3.0: बुलेट, इलाज, सेमीकंडक्टर... तीसरे कार्यकाल का दावा कर पीएम मोदी ने दी ये 'गारंटी'

PM Narendra Modi Guarantee For Third Term: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल का दावा किया है. संसद में कांग्रेस पर बरसते हुए पीएम ने तंज के लहजे में ‘प्रार्थना’ की कि कांग्रेस अगले चुनाव में 40 सीटें ही बचा ले. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी पुरानी पड़ चुकी है और अब उसकी कोई ‘वारंटी’ नहीं रही. राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में जीत के साथ तीसरा कार्यकाल मिलने का भरोसा जताया. 

अभी से लोग मोदी 3.0 कह रहे...

प्रधानमंत्री ने कहा, 'सरकार का तीसरा कार्यकाल अब दूर नहीं है और लोग अभी से इसे ‘मोदी 3.0’ कह रहे हैं. हम अगले पांच साल में भारत की नींव को मजबूत करने के लिए पूरी शक्ति लगा देंगे. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में देश बुलेट ट्रेन और वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार दिखेगा. अगले पांच साल में आत्मनिर्भर भारत का अभियान नई ऊंचाई पर होगा. 

उन्होंने कहा कि आने वाले पांच साल में ‘मेड इन इंडिया’ सेमीकंडक्टर के मामले में दुनिया में भारत की गूंज सुनाई देगी. इस दौरान लाखों करोड़ रुपये के तेल आयात की अपनी ऊर्जा जरूरत के लिए उसे ज्यादा से ज्यादा आत्मनिर्भर बनने की दिशा में काम होगा. पीएम ने कहा कि अगले पांच साल में इलाज बहुत सस्ता होगा. हर गरीब के घर में नल का कनेक्शन होगा. उन्होंने ग्रीन हाइड्रोजन से लेकर नेचुरल फार्मिंग की भी गारंटी दी. यह कहते हुए उन्होंने अगले पांच साल का एजेंडा सामने रख दिया.

'कांग्रेस की वारंटी खत्म'

पीएम ने कहा कि मोदी सरकार 3.0 भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए पूरी ताकत लगा देगी. प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के 10 साल के कार्यकाल को बड़े और निर्णायक फैसलों वाला बताया. उन्होंने दावा किया कि देश आगामी चुनाव में ‘वारंटी’ खत्म हो जाने वालों पर नहीं बल्कि ‘गारंटी’ पर विश्वास करने वालों पर भरोसा जताएगा. PM ने कांग्रेस को ‘आउटडेटेड’ और आरक्षण का ‘जन्मजात विरोधी’ बताया. डेढ़ घंटे के अपने संबोधन में उन्होंने राहुल गांधी को ‘कांग्रेस के युवराज’ कहते हुए कहा कि वह ऐसे ‘नॉन स्टार्टर’ हैं जो न तो ‘लिफ्ट’ हो पा रहे हैं और ना ही लॉन्च. 

'विकसित भारत शब्दों का खेल नहीं'

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 10 साल में भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की पांच नाजुक अर्थव्यवस्थाओं में शुमार थी. उसके कार्यकाल को नीतिगत पंगुता के लिए याद किया जाता है. दूसरी तरफ पिछले 10 सालों में भारत दुनिया की पांच शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गई है. उन्होंने कहा कि भारत का जो स्वर्णिम काल था, देश को 2047 तक उस स्थिति में पहुंचाने के लिए वह जी-जान लगा देंगे. पीएम ने कहा, ‘विकसित भारत कोई शब्दों का खेल नहीं है. यह हमारी प्रतिबद्धता है. हमारी हर सांस, हर सोच उसके लिए समर्पित है.' 

मोदी ने एक कविता की दो पंक्तियां पढ़ीं- मोदी की गारंटी का दौर है, नए भारत की भोर। आउट ऑफ वारंटी चल रही दुकानें, खोजें अपनी ठौर. 

Trending news