मोदी सरकार को मानसून सत्र में GST विधेयक पारित होने की उम्मीद
Advertisement

मोदी सरकार को मानसून सत्र में GST विधेयक पारित होने की उम्मीद

सरकार को भरोसा है कि इस महीने शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में लंबे समय से अटका जीएसटी विधेयक पारित हो जाएगा। यह बात आज नए वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कही। गंगवार को कल कपड़ा मंत्रालय से स्थानांतरित कर महत्वपूर्ण वित्त मंत्रालय में भेजा गया है और उन्होंने अर्जुन राम मेघवाल के साथ प्रभार संभाला। मेघवाल को भी वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है। पद भार संभालने से पहले दोनों ने वित्त मंत्री अरण जेटली से मुलाकात की।

मोदी सरकार को मानसून सत्र में GST विधेयक पारित होने की उम्मीद

नई दिल्ली : सरकार को भरोसा है कि इस महीने शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में लंबे समय से अटका जीएसटी विधेयक पारित हो जाएगा। यह बात आज नए वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कही। गंगवार को कल कपड़ा मंत्रालय से स्थानांतरित कर महत्वपूर्ण वित्त मंत्रालय में भेजा गया है और उन्होंने अर्जुन राम मेघवाल के साथ प्रभार संभाला। मेघवाल को भी वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है। पद भार संभालने से पहले दोनों ने वित्त मंत्री अरण जेटली से मुलाकात की।

दोनों मंत्रियों ने जेटली और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में पद-भार ग्रहण किया। इस मौके पर वित्त सचिव अशोक लवासा और आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास मौजूद थे। इसके तुरंत बाद संवाददाताओं से बात करते हुए गंगवार ने कहा कि संसद से बाहर वस्तु एवं सेवा कर के संबंध में किसी राजनीतिक पार्टी का कोई वास्तविक विरोध नहीं है। उन्होंने कहा, ‘पूरी दुनिया इस पर निगाह लगाए हुए है कि भारत कैसे पहल करता है। मुझे लगता है कि जीएसटी मानसून सत्र में निश्चित तौर पर पारित होगा।’ सत्र 18 जुलाई से शुरू होने वाला है।

गंगवार ने कहा, ‘विश्व भारत की वृद्धि की संभावना का अनुसरण कर रहा है।’ वह अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली 1999 से 2004 तक की पूर्ववर्ती राजग सरकार में भी मंत्री थे। जीएसटी पर कांग्रेस के विरोध के संबंध में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘कोई भी पार्टी संसद के बाहर जीएसटी का विरोध नहीं करती। सभी दल जीएसटी के पक्ष में हैं लेकिन वे संसद में एक दूसरे के लिए बाधा पैदा करती हैं। मुझे लगता है कि हर पार्टी मानसून सत्र में जीएसट पारित कराने के पक्ष में है।’

Trending news