Zee Rozgar Samachar

शर्मनाक : बंदर बच्चे के बाल खींचता-नोचता रहा, लोग लगाते रहे ठहाके और बजाते रहे तालियां, Watch video

सोशल मीडिया में लगातार कई तरह के वीडियो और तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. लोग घर बैठे या राह चलते किसी भी चीज का वीडियो बना लेते हैं और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं. 

शर्मनाक : बंदर बच्चे के बाल खींचता-नोचता रहा, लोग लगाते रहे ठहाके और बजाते रहे तालियां, Watch video
बंदर बच्चे के बाल खींचता-नोचता रहा, लोग तमाशा देखते रहे (still grab)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया में लगातार कई तरह के वीडियो और तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. लोग घर बैठे या राह चलते किसी भी चीज का वीडियो बना लेते हैं और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं. 

कई बार ऐसे भी वीडियो सामने आते हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि इस वीडियो को बनाने से पहले शायद मदद की जानी जरूरी थी. लेकिन कुछ लोग पूरी तरह से संवेदनहीन होकर या अपने शौक को पूरा करने के लिए मदद की बजाय वीडियो बनाने को प्राथमिकता देते हैं, जो बेहद शर्मनाक है. 

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर किसी का सिर भी शर्म से झुक जाएगा. दरअसल, इस वीडियो में कुछ लोग एक 2-3 साल के बच्चे को एक बंदर से लड़वा रहे हैं. इस वीडियो को  वॉयस ऑफ बिहार नाम के फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया है. 
  
इस वीडियो में कुछ लोग एक बंदर और एक छोटे से बच्चे के बीच लड़ाई करवा रहे हैं. बच्चा बंदर से लड़ रहा है और वहां खड़े लोग हंसते हुए तालियां बजा रहे हैं. 1 मिनट 11 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 4 लड़के एक जगह खड़े हैं, जिनमें से एक के हाथ में बंदर है और एक की गोद में लगभग 2-3 साल का बच्चा है.

बंदर जंजीर से बंधा हुआ है. शख्स अपनी गोद से बच्चे को नीचे उतार देता है और बंदर के पास खड़ा कर देता है. बंदर भी तुरंत झपट्टा मारते हुए बच्चे को जमीन पर गिरा देता है. फिर क्या था, बच्चा बंदर से उलझ जाता है. बंदर कभी बच्चे के बाल खींचता है तो कभी उसे नोंचता है. लेकिन वहां खड़े लोग मदद के बजाए ठहाके लगाते रहते हैं. सभी इस लड़ाई का मजा उठा रहे थे. 

ये वीडियो कहां का है और कब का ये तो पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन इसे 24 घंटे सके भीतर ही 3 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. इस तरह का वीडियो हमारे समाज और उसकी मानसिकता पर सवाल उठाता है कि टेक्नोलॉजी और सोशल मीडिया को लेकर हम किस कदर संवेदनहीन होते जा रहे हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.