Noida में हुई 'ग्रेट रॉबरी' के चोर चढ़े Police के हत्थे, लेकिन 'खजाने' के मालिक की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1918830

Noida में हुई 'ग्रेट रॉबरी' के चोर चढ़े Police के हत्थे, लेकिन 'खजाने' के मालिक की तलाश जारी

8.5 Crore Theft In Noida: नोएडा में 10 चोरों ने मिलकर एक पॉश सोसायटी के फ्लैट में घुसकर अब तक की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. फ्लैट से करोड़ों का सोना, कैश, सोने के बिस्किट और 2 प्रॉपर्टी के कागज चोरी किए गए थे.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

गौतम बुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में पुलिस ने एक हैरतअंगेज चोरी की वारदात का खुलासा तो कर दिया लेकिन उसके बाद उसकी परेशानी और बढ़ गई. ऐसा शायद पुलिस के इतिहास में पहली बार हो रहा होगा कि पुलिस ने 6 चोर और उनके पास से साढ़े 8 करोड़ रुपये का चोरी का माल और कैश तो बरामद (More Than 8 Crore Theft In Noida) कर लिया लेकिन बरामद हुए माल का दावा करने वाला कोई नहीं है.

बरामद कैश और सोने के मालिक को ढूंढ रही पुलिस

पुलिस को अब उस शख्स की तलाश है जिसका ये खजाना है और पुलिस ये भी जानना चाहती है कि इतनी बड़ी चोरी की शिकायत पुलिस से क्यों नहीं की गई? नोएडा पुलिस को शक है कि बरामद हुआ करोड़ों का सोना और कैश काला धन हो सकता है लिहाजा वो पूरे माल के बारे में ED और इनकम टैक्स विभाग को भी बताएगी.

ये भी पढ़ें- महज 12 रुपये में बिक रहे हैं घर, जानें इस शानदार ऑफर की वजह

10 चोरों ने मिलकर दिया वारदात को अंजाम

दरअसल नवंबर, 2020 में नोएडा में 10 चोरों ने मिलकर एक पॉश सोसायटी के फ्लैट में घुसकर अब तक की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. फ्लैट से करोड़ों का सोना, कैश, सोने के बिस्किट और 2 प्रॉपर्टी के कागज चोरी किए गए थे. लेकिन तब से लेकर आज तक पुलिस में किसी ने इस चोरी की वारदात की शिकायत नहीं की.

ऐसे खुली चोरों की पोल

महीनों बाद चोरों की बीच पैसों की बंदरबांट को लेकर लड़ाई की वजह से नोएडा पुलिस को भनक लगी और फिर 6 चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 14 किलो सोना और 57 लाख रुपये कैश बरामद किया गया. कुल मिलाकर 8 करोड़ 25 लाख की बरामदगी पुलिस दिखा रही है. चोरी कितने करोड़ की हुई इसका सही-सही अंदाजा पुलिस को भी नहीं है क्योंकि 4 आरोपी अभी पकड़े नहीं गए है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल ने उठाया बड़ा कदम, मुफ्त दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

पुलिस के मुताबिक, करोड़ों के सोने और कैश को क्लेम करने वाला कोई भी सामने नहीं आया है. यह काला धन हो सकता है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि एक पिता और उनके बेटे के नाम पर फ्लैट है, जिनके खिलाफ दिल्ली और गुरुग्राम में एफआईआर दर्ज हैं. फिलहाल दोनों पिता और बेटे भारत से बाहर विदेश में कहीं रह रहे हैं. पुलिस ने अपनी पूरी ताकत अब बरामद हुए करोड़ों के सोने और कैश के मालिक का पता लगाने में लगा दी है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news