PM Modi News: पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे सारे दिग्गज फेल, दुनिया के 22 नेताओं की लिस्ट में टॉप पर
Advertisement
trendingNow11320765

PM Modi News: पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे सारे दिग्गज फेल, दुनिया के 22 नेताओं की लिस्ट में टॉप पर

PM Narendra Modi एक बार फिर ग्लोबल रेटिंग में टॉप पर हैं. पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 63 फीसदी और 54 फीसदी रेटिंग के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

PM Modi News: पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे सारे दिग्गज फेल, दुनिया के 22 नेताओं की लिस्ट में टॉप पर

Morning Consult Survey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनियाभर में कायम है. मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के मुताबिक, 75 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर ग्लोबल रेटिंग में टॉप पर हैं. पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 63 फीसदी और 54 फीसदी रेटिंग के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

जो बाइडेन इस स्थान पर

दुनिया के 22 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 41 प्रतिशत रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर रखा गया है. बाइडेन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो (39 फीसदी) और जापानी प्रधानमंत्री किशिदा (38 फीसदी) हैं. 

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, ब्राजील, जर्मनी, भारत, मैक्सिको, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं और देश के प्रक्षेपवक्र की अनुमोदन रेटिंग पर नज़र रख रहा है. इससे पहले जनवरी 2022 और नवंबर 2021 में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री मोदी शीर्ष पर थे.

यह मंच राजनीतिक चुनावों, निर्वाचित अधिकारियों और मतदान के मुद्दों पर रीयल-टाइम मतदान डेटा प्रदान करता है. मॉर्निंग कंसल्ट प्रतिदिन 20,000 से अधिक ग्लोबल इंटरव्यू आयोजित करता है. अमेरिका में औसत सैंपल साइज लगभग 45,000 है.  अन्य देशों में सैंपल साइज लगभग 500-5,000 के बीच होता है. 

वयस्कों के राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधि  के बीच सभी इंटरव्यू ऑनलाइन आयोजित किए जाते हैं. भारत में सैंपल साक्षर आबादी का प्रतिनिधि है. हर देश में उम्र, लिंग, क्षेत्र और कुछ देशों में आधिकारिक सरकारी स्रोतों के आधार पर शिक्षा के आधार पर सर्वेक्षणों को महत्व दिया जाता है. अमेरिका में, सर्वे को नस्ल और जातीयता के आधार पर भी महत्व दिया जाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news