close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनने के सवाल पर मोतीलाल वोरा बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं

इससे पहले राहुल गांधी ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि वह अब पार्टी अध्‍यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस को जल्‍द से जल्‍द नया अध्‍यक्ष खोजना चाहिए.

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनने के सवाल पर मोतीलाल वोरा बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं
राहुल गांधी और मोतीलाल वोरा (फाइल फोटो, साभार - DNA)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इससे पहले राहुल गांधी ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि वह अब पार्टी अध्‍यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस को जल्‍द से जल्‍द नया अध्‍यक्ष खोजना चाहिए. 

राहुल गांधी ने संसद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'पार्टी को तुरंत नया अध्‍यक्ष चुनना चाहिए. मैं इस प्रकिया में कहीं शामिल नहीं हूं. मैं पहले ही अपना इस्‍तीफा दे चुका हूं और अब पार्टी अध्‍यक्ष नहीं हूं. कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्‍ल्‍यूसी) को जल्‍द से जल्‍द इस मसले पर मीटिंग करनी चाहिए और फैसला करना चाहिए.'

राहुल ने अपने इस्तीफे की कॉपी को सार्वजनिक की
उसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करके पहली बार अपने इस्‍तीफे की कॉपी सार्वजनिक कर दी. उन्होंने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की कॉपी सार्वजनकि कर दी.  इसके साथ ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना परिचय बदल लिया.उन्होंने अपने परिचय से कांग्रेस अध्यक्ष हटा लिया है. 

Motilal Vora will be the interim president of Congress

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्‍त के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने हार की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए पार्टी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था. 

पार्टी नेताओं ने की राहुल गांधी को मनाने की कोशिश
हालांकि सीडब्‍ल्‍यूसी ने उनका इस्‍तीफा सर्वसम्‍मति से खारिज कर दिया था. उसके बाद पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेताओं ने राहुल गांधी से पद पर बने रहने का आग्रह करते हुए उनको मनाने की कोशिश भी की.