MP: सिर्फ मौज-मस्ती के लिए सेक्स नहीं करतीं लड़कियां, HC ने इस टिप्पणी के साथ खारिज की ये अर्जी
Advertisement

MP: सिर्फ मौज-मस्ती के लिए सेक्स नहीं करतीं लड़कियां, HC ने इस टिप्पणी के साथ खारिज की ये अर्जी

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (Madhya Pradesh High Court) ने रेप (Rape) के एक केस में सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा कि देश की लड़कियां अभी इतनी एडवांस नहीं हुईं कि केवल मनोरंजन के लिए सेक्स करें. जब कोई उन्हें भरोसा दिलाता है तभी वो सबकुछ समर्पित करती हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) हाई कोर्ट (High Court) ने बलात्कार के मामले में बड़ी टिप्पणी की है. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा जब तक शादी (Marrige) फिक्स न हो जाए तब तक लड़कियों को फिजिकल रिलेशन (Physical Relations) नहीं बनाने चाहिए. MP हाई कोर्ट की इंदौर (Indore) बेंच ने बलात्कार के एक मामले की सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी करते हुए आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी. 

  1. मध्यप्रदेश की इंदौर पीठ ने की रेप केस की सुनवाई करते हुए खारिज की जमानत याचिका
  2. पीड़िता ने आरोपी पर शादी का झांसा देकर रेप करने का लगाया था आरोप
  3. आरोपी की तरफ से दलील दी गई कि सब कुछ हुआ था दोनों की मर्जी से

पीड़िता ने लगाया था रेप का आरोप

कोर्ट ने कहा कि भारत अभी भी रूढ़िवादी समाज है अभी ये समाज सभ्यता के लिहाज से उस स्तर तक नहीं पहुंचा है, जहां शादी से पहले मौज मस्ती के लिए इस प्रकार के शारीरिक संबंध बना लिए जाएं. दरअसल हाईकोर्ट की इंदौर बेंच के जस्टिस सुबोध अभ्यंकर की कोर्ट में एक बेल याचिका पर सुनवाई हो रही थी. इस केस की पीड़िता ने मुस्लिम युवक पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में आरोपी 4 जून से सलाखों के पीछे है. आरोपी पर उज्जैन के महाकाल थाने में  की धारा 376 (बलात्कार), धारा 366 (अपहरण, अपहरण या शादी के लिए दबाब बनाना ) और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. 

ये भी पढ़ें: Afghanistan से अपने 'समर्थक' अफगानियों को निकालेगा India, देश में देगा शरण!

दोनों पक्षों ने दी अलग दलील

आरोपी के वकील का कहना है कि दोनों के बीच फिजिकल रिलेशन आपसी सहमति से बने थे. इसके लिए लड़के ने किसी भी तरह का दबाब नहीं डाला था. लड़के के मुस्लिम होने के कारण लड़की के मां-बाप दोनों की शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे.

वहीं, पीड़िता के पक्ष की तरफ से कहा गया है कि आरोपी ने शादी का झांसा देकर पीड़िता के साथ अक्टूबर 2018 से कई बार रेप किया. पीड़िता ने जब शादी के लिए कहा तो आरोपी ने मना कर दिया. इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़िता को ये भी बताया कि उसकी शादी कहीं और फिक्स हो गई है, जिसके बाद पीड़िता ने सुसाइड करने की कोशिश की.  

ये भी पढ़ें: किस बात पर निर्भर करेगी तीसरी लहर की एंट्री? एम्स डायरेक्टर Randeep Guleria ने दिया जवाब

पीड़िता ने की थी जान देने की कोशिश

कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि वह इस मामले में आरोपी को जमानत नहीं दे सकती. कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि अगर कोई लड़का किसी लड़की से फिजिकल रिलेशन बनाता है, तो उसको आगे की जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार रहना चाहिए. इस केस में अभियोजन पक्ष का दावा है कि लड़के ने विवाह का झूठा वादा करके अक्टूबर 2018 से बार-बार लड़की के साथ बलात्कार किया और इस साल जून में कहा कि वह किसी और से शादी कर रहा है. इस पर लड़की ने फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की थी.

(पीटीआई इनपुट के साथ)

LIVE TV
 

Trending news