समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक आज करेंगे बड़ा खुलासा, ड्रग्स केस में आ सकता है नया ट्विस्ट
Advertisement

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक आज करेंगे बड़ा खुलासा, ड्रग्स केस में आ सकता है नया ट्विस्ट

Mumbai Drugs Case: मुंबई ड्रग्स केस में आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर पिछले करीब एक महीने से जारी है. इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक आज एक बार फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

बाईं तरफ समीर वानखेड़े और दाईं तरफ नवाब मलिक (फाइल फोटो) | साभार- PTI

मुंबई: ड्रग्स केस (Drugs Case) में बड़े एक्शन के लिए एनसीबी (NCB) ने देश के अलग-अलग राज्यों की NCB यूनिट के तेज तर्रार अधिकारियों को भी शामिल किया है. आर्यन खान केस (Aryan Khan Case) को लेकर पिछले एक महीने से राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. ताजा आरोप लगाते हुए नवाब मलिक (Nawab Malik) ने ट्वीट किया हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में दो शब्दों का इस्तेमाल किया. किडनैपिंग और फिरौती. इस आरोप पर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने टिप्पणी से इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक आज (रविवार को) सुबह 10 बजे फिर एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

  1. जांच के लिए मुंबई पहुंचे संजय सिंह
  2. NCB मुबंई जोन के डायरेक्टर बने रहेंगे समीर वानखेड़े
  3. एक्शन में एनसीबी के स्पेशल 20

समीर वानखेड़े को बदनाम करने की कोशिश?

वहीं इस मामले में शनिवार को बीजेपी नेता मोहित भारतीय (Mohit Bhartiya) ने नवाब मलिक पर गंभीर आरोप लगाए. मोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ड्रग्स केस में एनसीपी और नवाब मलिक को घेरा. मोहित ने कहा कि नवाब मलिक, समीर वानखेड़े को बदनाम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM मोदी देंगे विजय मंत्र, 2022 चुनाव पर अहम चर्चा

एक्शन में एनसीबी की टीम

ड्रग्स केस में एक ओर आरोपों का बवंडर थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी ओर जांच के लिए NCB अब पूरी तरह से एक्शन में आ गई है. ड्रग्स केस में NCB के स्पेशल 20 एक्शन में आने वाले हैं. दरअसल सोमवार से मुंबई में एनसीबी की 2 टीमें इस मामले की जांच में जुटेंगी, जिसमें 20 अफसर होंगे. सोमवार से मुंबई में NCB की दो विशेष टीमें काम करेंगी. 2 टीमों में कुल 20 अफसर होंगे. NCB SIT की टीम आर्यन खान समेत 6 मामलों की जांच करेगी और SIT में कुल 13 जांच अधिकारी शामिल होंगे.

इस टीम का नेतृत्व DDG ऑपेरशन संजय सिंह करेंगे. इस टीम में एक उप महानिदेशक, दो SP, 10 जांच अधिकारी होंगे. जबकि NCB की दूसरी टीम विजिलेंस जांच कर रही है. ये टीम समीर वानखेड़े और उनकी टीम की विजिलेंस जांच कर रही है. विजिलेंस टीम सोमवार को मुंबई जाएगी और इस टीम में 7 अधिकारी होंगे. विजिलेंस टीम ने अब तक 12 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं.

ये भी पढ़ें- पॉल्यूशन से ‘डार्क रेड जोन’ में पहुंचे NCR के सभी बड़े शहर, जानें अपनी सिटी का हाल

आर्यन खान से फिर हो सकती है पूछताछ

NCB विजलेंस टीम मुख्य गवाह किरण गोसावी, प्रभाकर के बयान दर्ज करेगी. NCB विजलेंस टीम मनीष भानुशाली, पूजा ददलानी और सैम डिसूजा के बयान दर्ज करेगी. NCB विजलेंस टीम इस बार स्पॉट (जहां रेव पार्टी हुई थी) पर भी जाएगी. साथ ही NCB आर्यन खान से भी पूछताछ कर सकती है.

बता दें कि शनिवार को संजय सिंह दिल्ली से मुंबई पहुंचे. उन्होंने मुंबई में एनसीबी दफ्तर में जाकर केस की जानकारी ली. संजय सिंह ने एक अहम बात कही कि आर्यन खान समेत 6 मामलों की जांच भले ही उनकी टीम कर रही है लेकिन समीर वानखेड़े एनसीबी मुबंई जोन के डायरेक्टर बने रहेंगे.

LIVE TV

Trending news