मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की और बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया ये आदेश
Advertisement
trendingNow11018162

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की और बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया ये आदेश

बिल्डर से वसूली के आरोप में मुंबई के पूर्व पुलिस (Mumbai Police) कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. मुंबई की लोकल कोर्ट ने उनके खिलाफ बड़ा आदेश जारी किया है.

परमबीर सिंह (फाइल फोटो)

मुंबई: बिल्डर से वसूली के आरोप में मुंबई के पूर्व पुलिस (Mumbai Police) कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. परमबीर के लापता होने पर मुंबई की एक अदालत ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है. 

  1. कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट
  2. बिल्डर से वसूली का है आरोप
  3. इस साल मार्च में कमिश्नर पद से हटे

पुलिस की पूछताछ में शामिल नहीं हो रहे कमिश्नर

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच ने कहा कि पूछताछ में शामिल होने के लिए परमबीर सिंह (Parambir Singh) को दो बार नोटिस जारी किया गया था. इनमें एक नोटिस उनके आधिकारिक आवास और दूसरा उनके चंडीगढ़ वाले पते पर भेजा गया था. इसके बावजूद वे पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुए. जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की.

कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

क्राइम ब्रांच की अर्जी की संज्ञान लेते हुए मुंबई की लोकल कोर्ट ने परमबीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी कर दिया. उनके साथ ही कारोबारी विनय सिंह और कथित गैंगस्टर रियाज भाटी के खिलाफ भी NBW जारी किया गया.

बिल्डर से वसूली का है आरोप

परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ इस सप्ताह में कोर्ट का यह दूसरा आदेश है. मंगलवार को ठाणे जिले की अदालत ने उनके खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के एक और मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था. बता दें कि बिल्डर और होटल कारोबारी बिमल अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि परमबीर सिंह और दूसरे लोगों ने उनसे जबरन वसूली की कोशिश की थी.

इस साल मार्च में कमिश्नर पद से हटे

परमबीर सिंह (Parambir Singh) इस साल मार्च तक मुंबई पुलिस (Parambir Singh) के कमिश्नर थे. उसी दौरान मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास एक एसयूवी मिली. जिसमें विस्फोटक भरे थे. इस मामले सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया था.

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाया था आरोप

पद से हटने के बाद परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. उसके बाद से उनके खिलाफ वसूली और दूसरे मुकदमे दर्ज किए जाने का सिलसिला शुरू हो गया. परमबीर सिंह के खिलाफ अकोला के एक पुलिस अधिकारी ने एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करवा रखा है. 

ये भी पढ़ें- छुट्टी पर गए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर 5 महीने से गायब? जांच एजेंसियों के छूटे पसीने

अपने ठिकाने से लापता हैं परमबीर सिंह 

अपने खिलाफ छानबीन शुरू होने के बाद से परमबीर सिंह (Parambir Singh) लापता है. हाल में महाराष्ट्र सरकार ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दाखिल किए अपने जवाब में कहा था कि उसे परमबीर सिंह के ठिकाने की कोई जानकारी नहीं है.

LIVE TV

Trending news