परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित करने की तैयारी, क्राइम ब्रांच ने इस वजह से लिया फैसला
Advertisement
trendingNow11027040

परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित करने की तैयारी, क्राइम ब्रांच ने इस वजह से लिया फैसला

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) लगातार लापता हैं. अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने उन्हें भगोड़ा घोषित करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

फाइल फोटो

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) लगातार लापता हैं. अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने उन्हें भगोड़ा घोषित करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  1. परमबीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
  2. 2 अन्य आरोपियों पर भी कार्रवाई की मांग
  3. पिछले साल वसूली करने का आरोप

सूत्रों के मुताबिक मुंबई (Mumbai) के उपनगर गोरेगांव के एक पुलिस थाने में उनके तथा अन्य के खिलाफ वसूली का मामला दर्ज है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में उन्हें घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है.

परमबीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

एक सरकारी वकील के मुताबिक परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी है. इसके बावजूद अभी तक उनका कहीं अता-पता नहीं है. इसलिए उन्हें अब भगोड़ा घोषित करवाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. ऐसा करने से जांच एजेंसी को उन्हें ढूंढने में मदद मिलेगी.

2 अन्य आरोपियों पर भी कार्रवाई की मांग

सरकारी वकील के अनुसार मुंबई क्राइम ब्रांच ने परमबीर सिंह (Parambir Singh) के साथ ही दो अन्य आरोपियों विजय सिंह और रियाज भट के खिलाफ भी ऐसा ही आदेश जारी किए जाने की की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra: गढ़चिरौली के जंगलों में लाल आतंक पर सबसे बड़ा प्रहार! C-60 कमांडोज ने मार गिराए 26 नक्सली

पिछले साल वसूली करने का आरोप

बताते चलें कि एक व्यक्ति ने गोरेगांव में परमबीर सिंह (Parambir Singh) समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवा रखा है. आरोप है कि पिछले साल जनवरी से लेकर मार्च 2021 तक उसके दो बार और रेस्टोरेंट पर छापा न मारने के बदले में 9 लाख रुपये वसूले गए. इसके साथ ही उनके लिए 2.92 लाख रुपये कीमत के दो स्मार्टफोन भी खरीदने के लिए मजबूर किया गया. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news