Mumbai Police ने Turkey की Ice Cream के जरिए Hackers पर साधा निशाना, मजेदार पोस्ट Viral

Mumbai Police Targets Hackers Through Ice Cream: मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर करके कैप्शन में लिखा, 'हैकर्स मजबूत पासवर्ड वाले अकाउंट तक पहुंचने की कोशिश करते हुए.'

Mumbai Police ने Turkey की Ice Cream के जरिए Hackers पर साधा निशाना, मजेदार पोस्ट Viral
तुर्की की आइसक्रीम पर मुंबई पुलिस का पोस्ट | फोटो साभार- इंस्टाग्राम @mumbaipolice

मुंबई: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जागरूकता के लिए इस्तेमाल करने में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) इन दिनों सबसे आगे है. मुंबई पुलिस मजेदार पोस्ट के जरिए लोगों को अलग-अलग मुद्दों पर जागरूक करती रहती है. इस बीच मुंबई पुलिस की एक नई पोस्ट वायरल हो रही है.

बता दें कि इस बार मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम पर स्टाइल से आइसक्रीम सर्व करने का एक वीडियो पोस्ट करके हैकर्स पर निशाना साधा है. ये वीडियो तुर्की का है, जिसमें दुकानदार बड़े स्टाइल से कस्टमर को आइसक्रीम (Turkish Ice Cream) सर्व कर रहा है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया यूजर्स भी मुंबई पुलिस की इस पोस्ट पर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.

हो सकता है आपने भी तुर्की का ये आइस्क्रीम वाला वीडियो देखा हो. कैसे वो कस्टमर को बार-बार आइसक्रीम कोन के लिए ललचाता है, आइसक्रीम कोन उसके पास ले जाता है लेकिन देता नहीं है. सोशल मीडिया पर वेंडर्स के ट्रिक वाले कई वीडियो मौजूद हैं. लेकिन अब इस ट्रिक को मुंबई पुलिस ने अपने स्टाइल में इस्तेमाल किया है.

मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर करके कैप्शन में लिखा है, 'हैकर्स मजबूत पासवर्ड वाले अकाउंट तक पहुंचने की कोशिश करते हुए.' इस पोस्ट का मतलब यही है कि अगर हैकर्स से बचना है तो हमेशा मजबूत पासवर्ड बनाएं.

मुंबई पुलिस की पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया, 'सफेद टीशर्ट वाले अंकल तो बस यही कह रहे हैं, भाई मेरे आइसक्रीम दे दो बस.' वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, 'मुंबई पुलिस का इंस्टाग्राम अकाउंट बेस्ट मीम पेज है.'

जान लें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ट्रैफिक नियमों और कोरोना वायरस समेत कई मुद्दों पर मजेदार पोस्ट के जरिए जागरूकता फैलाने का काम कर चुकी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.