Mumbai: जानें, जान पर खेलकर बच्चे को ट्रेन के नीचे आने से बचाने वाला शख्स कौन था

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने खुद रेलवे कर्मी की तारीफ की है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि मयूर शेल्के मुझे आप पर गर्व है.

Mumbai: जानें, जान पर खेलकर बच्चे को ट्रेन के नीचे आने से बचाने वाला शख्स कौन था

मुंबई: सेन्ट्रल लाइन के वागंनी रेलवे स्टेशन के पटरियों पर गिरे एक बच्चे को बचाने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. ये घटना शनिवार 17 अप्रैल दोपहर 3 बजकर 45 मिनट के आस-पास की बताई जा रही है.

रेल कर्मी ने ऐसे बचाई बच्चे की जान

जब मयूर शेलके नाम के शख्स ने बच्चे को बचाया. मयूर शेलके रेलवे में प्वाइंट मैन यानी रेल की पटरियो की मरम्मत के दौरान झंडा दिखाने का काम का काम करते है. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. 

आंखों से देख नहीं सकती है मां

 

दरअसल, इस महिला का नाम संगीता शिरसाट है, वह आंखों से देख नहीं पातीं, बेटे की उम्र सिर्फ 6 साल है. संगीता ट्रेन के अंदर सामान बेचकर अपना निर्वाह करती हैं.  संगीता का कहना है कि उन्हें अंदाजा नहीं लग पाया कि कब उनका बेटा पटरियों पर गिर गया.

संगीता शिरसाट ने बेटे की  जान बचाने वाली मयूर को धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार इन्हें कुछ इनाम दे. वहीं बच्चे की जान बचाने वाले मयूर का कहना है कि कुछ पलों के लिए उन्हें भी डर लगा था, लेकिन उन्होंने खतरा उठाया और बच्चे की जान बच गई. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का ट्वीट

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने खुद रेलवे कर्मी की तारीफ की है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि मयूर शेल्के मुझे आप पर गर्व है. मुंबई के वंगानी रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मी ने बहादुरी दिखाते हुए अपनी जान को जोखिम में डालकर एक बच्चे की जान बचाई. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.