4 महीने पहले हुई थी शादी, अब आया फोन- तुम्हारी बेटी मर गई है और ससुराल वाले हो गए फरार, खेत में मिली लाश
topStories1hindi1470617

4 महीने पहले हुई थी शादी, अब आया फोन- तुम्हारी बेटी मर गई है और ससुराल वाले हो गए फरार, खेत में मिली लाश

Murder for dowry: नवविवाहिता की ननद गुड़िया देवी ने उन्हें पहले फोन कर बताया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब है. इसके ठीक एक घंटे बाद दोबारा फोन आया और उन्होंने कहा कि आपकी बेटी की मौत हो गई है. 

4 महीने पहले हुई थी शादी, अब आया फोन- तुम्हारी बेटी मर गई है और ससुराल वाले हो गए फरार, खेत में मिली लाश

बिहार के नालंदा से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक नवविवाहिता की हत्या कर उसके शव को बोरी में बांधकर खेत फेंक दिया गया. गांव के लोगों को जैसे ही शव मिलने की सूचना मिली, पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. हत्या की ये घटना नालंदा के सरमेरा थाना क्षेत्र के सोंडीहा गांव की है. जानकारी के मुताबिक दहेज के लिए लड़के के परिवार वालों ने लड़की हत्या कर शव फेंक दिया और घर पर ताला लगाकर गायब हो गए. शव की पहचान पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले हरौली गांव की 19 वर्षीय लड़की के रूप में हुई है. मृतक के पिता का नाम सतेंद्र चौहान है. 

मृतक लड़की के दादा तनिक चौहान ने बताया कि करीब 4 महीने पहले बेटी की शादी सोंडीहा गांव के निवासी राजकुमार चौहान के बेटे छोटू चौहान के साथ बड़े धूमधाम से किया था. उन्होंने बताया कि 20 पहले ही वो अपनी मायके से ससुराल पहुंची थी.

फोन पर मिली खबर- हो गई तुम्हारी बेटी की मौत

तनिक चौहान ने बताया कि नवविवाहिता की ननद गुड़िया देवी ने उन्हें पहले फोन कर बताया कि उनकी बेटी को दस्त हो रहा है. इसके ठीक एक घंटे बाद दोबारा फोन आया और उन्होंने कहा कि आपकी बेटी की मौत हो गई है. मौत की खबर सुनकर लड़की वालों के घर में कोहराम मच गया.

आनन-फानन में सभी परिवार वाले लड़के वालों के घर पहुंचे लेकिन वहां ताला लगा था. लड़के के परिवार वाले वहां से फरार हो गए थे. इसके बाद घंटों छानबीन के बाद गांव के ही एक धान के खेत में शव को बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही पीड़िता को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रड़ताड़ित करते थे. लड़की का पति बाहर रहकर मजदूरी का काम करता था.

नालंदा के सरमेरा थाना क्षेत्र के सोंडीहा गांव में शव को एक बंद बोरे में पैक करके धान के खेत में फेंक दिया गया था. लड़की वालों ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने धान के खेत से शव को बाहर निकाला. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. थानाध्यक्ष विवेक राज ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. परिजन दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

(रिपोर्ट- महमूद आलम)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news