Suicide: UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने दिल्ली में की खुदकुशी, परिजनों ने लगाया ये बड़ा आरोप
Advertisement

Suicide: UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने दिल्ली में की खुदकुशी, परिजनों ने लगाया ये बड़ा आरोप

Shakarpur Suicide: शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि नंबर कम आने से प्रेरणा परेशान थी वहीं दूसरी ओर प्रेरणा के परिवार वालों का आरोप है कि प्रेरणा को उसका बॉयफ्रेंड लगातार परेशान कर रहा था. इस मामले की जांच जारी है. 

वीडियो ग्रैब

Shakurpur suicide: दिल्ली के शकरपुर (Shakurpur) इलाके में यूपीएससी (UPSC) परीक्षा की तैयारी कर रही प्रेरणा नाम की लड़की ने अपने पीजी (PG) में पंखे से लटककर सुसाइड (Suicide) कर ली है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को शुरुआती जांच में पता लगा है कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की रहने वाली प्रेरणा पिछले 15 दिन पहले शकरपुर यू ब्लॉक के एक पीजी में रहने आई थी और वहीं पर उसने बुधवार को पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. वहीं पुलिस को ये भी पता लगा है कि प्रेरणा अपने एक एग्जाम में अच्छा ना कर पाने के कारण परेशान थी.

पढ़ाई का प्रेशर या कोई और बात

वहीं दूसरी ओर प्रेरणा के परिवार वालों का आरोप है कि प्रेरणा को उसका बॉयफ्रेंड लगातार परेशान कर रहा था जिसकी वजह से उसने आत्महत्या की है. आज प्रेरणा का पोस्टमार्टम किया जा रहा है पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले की जांच जल्द ही पूरा होने की बात कही है.  

पढ़ाई का दबाव

इस मामले से इतर बात करें तो दिल्ली के कई इलाकों में देशभर के बच्चे सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने आते हैं. वो लोग दिन-रात मेहनत करके पढ़ाई करते हैं. कुछ अभ्यर्थियों पर परीक्षा और पढ़ाई का दबाव होता है तो कुछ बड़े आराम से अपना मुकाम हासिल कर लेते हैं. वहीं कुछ मामलों में शायद नियति को कुछ और ही मंजूर होता है तो इस तरह के मामले सामने आ जाते  हैं. जहां कोई होनहार छात्र या छात्रा किसी अन्य वजह से दुनिया छोड़ने जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news