PM मोदी का 'जबरा फैन'! प्रधानमंत्री के नाम पर रखा आम का नाम; 2024 की है ये तैयारी
Advertisement
trendingNow11646557

PM मोदी का 'जबरा फैन'! प्रधानमंत्री के नाम पर रखा आम का नाम; 2024 की है ये तैयारी

Bihar Mango Man: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का जबरा फैन कहलाने वाला ये शख्स आसपास के इलाके में मैंगो मैन (Mango Man) के नाम से मशहूर है. उसने अपने बाग में उगे आम का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रख दिया है.

PM मोदी का 'जबरा फैन'! प्रधानमंत्री के नाम पर रखा आम का नाम; 2024 की है ये तैयारी

Narendra Modi Biggest Fan: बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का अनोखा फैन है, जिसने 2 आमों का क्रॉस करके आम का उत्पादन किया और उसका नाम मोदी रख दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरह-तरह के फैन तो आपने देखे होंगे. कोई उनके लिए टैटू बनवाता है तो कोई पूजा करता है, लेकिन भागलपुर के मैंगोमेन अशोक चौधरी की प्रधानमंत्री मोदी के प्रति खास दीवानगी देखने को मिल रही है. दरअसल, अशोक चौधरी ने आम का उत्पादन किया है और उसका नाम मोदी रखा है. अशोक चौधरी आमों का नाम मोदी और मोदी-2 रख चुके हैं. अशोक ने ये भी ऐलान कर दिया है कि 2024 में जो आम होगा उसका नाम मोदी-3 रखा जाएगा. आइए जानते हैं कि पीएम मोदी का ये जबरा फैन कौन है?

मोदी और मोदी-2 रखा आम का नाम

बता दें कि पीएम मोदी ने जब पहली बार 2014 में जीत हासिल की थी तो अशोक चौधरी ने उस समय दो आमों को क्रॉस करके एक आम का उत्पादन किया, जिसका नाम मोदी रखा. 2019 में जब प्रधानमंत्री मोदी दोबारा जीते तो फिर दो आम का क्रॉस कर नए आम का उत्पादन किया और उसका नाम मोदी-2 रख दिया. अशोक ने दावा किया कि दोनों पेड़ों में इस बार जबरदस्त आम का उत्पादन होगा. दोनों आमों में अंतर भी है. मोदी आम जहां पूरा हरा तो वहीं मोदी-2 लाल दिखता है. 

मोदी-3 की भी कर ली है तैयारी

मैंगोमैन अशोक चौधरी ने कहा कि 2024 में पीएम मोदी फिर जीतेंगे, इसके बाद फिर नए आम का उत्पादन होगा, जिसका नाम मोदी-3 रखा जाएगा. जान लें कि मोदी-2 आम का पेड़ बहुत छोटा है लेकिन इस बार भारी मात्रा में उत्पादन होने की उम्मीद है. ये आम काफी स्वादिष्ट है. उन्होंने बताया कि 2021 में जब पहली बार इसका उत्पादन हुआ था तो आम की चर्चा हुई थी. तब से अब तक कई राज्यों के लोग इस पेड़ को लेकर गए हैं.

हर तरफ मैंगो मैन की है चर्चा

हम आपको बता दें कि सुल्तानगंज महिषी में अशोक चौधरी रहते हैं. वह मैंगोमेन के नाम से मशहूर हैं. अशोक कई एकड़ में आम का उत्पादन का काम कर रहे हैं. जर्दालु आम को 2018 में जीआई टैग दिलवाने वाले में इनका योगदान है. 2007 से अब तक प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को जर्दालु आम इनके बगान से भेजा जाता है. अशोक चौधरी जर्दालु आम संगठन के अध्यक्ष भी हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news