close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे, पाताल में छिपे होंगे तब भी नहीं छोडूंगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद में आतंकवाद पर बोलते हुए कहा कि हम आतंकियों को घर में घुसकर मोरेंगे. 

VIDEO: आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे, पाताल में छिपे होंगे तब भी नहीं छोडूंगा: PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद में आतंकवाद पर बोलते हुए कहा कि हम आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे. अगर आतंकी पाताल में छिपे होंगे तो उन्हें खोजकर मारेंगे. पीएम ने कहा, हम किसी का इंतजार नहीं कर सकते, समय रहते सभी का जवाब देने की फितरत है. हमारा सिद्धांत है कि जो नुकसान पहुंचाएगा उसे घर में घुसकर मारेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि, मैं आज अहमदाबाद की धरती पर आया हूं, सिविल हॉस्पिटल में आया हूं. पीएम मोदी ने कहा, 2008 के बम ब्लास्ट की तस्वीर भूल नहीं सकता हूं.

मैं आपको कहना चाहूंगा कि, अगर आतंकी पाताल में भी होंगे तो उनको मैं छोडूंगा नहीं. पीएम ने कहा, कि भारत के नेता बयानबाजी करते हैं. वे ऐसा बयान देते हैं कि पाकिस्तानी अखबार हेडलाइन बनाता है. उनके बयान पर पाकिस्तान की संसद में ताली बजाई जाती है. पीएम मोदी ने एअर स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा कि, देश की सेना ने हिम्म्त दिखाई और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा, मैं इंतजार नहीं कर सकता हूं. चुन-चुन के हिसाब लेने की मेरी फितरत है. 

इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर भी जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि, एयर स्ट्राइक के बाद विपक्ष के पेट में दर्द हो रहा है.पीएम मोदी ने कहा, हमें सत्ता की चाहत नहीं है, हमें तो सिफर् देश की चिंता है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय वायुसेना का बालाकोट मिशन फेल  हो जाता, तो कौन जिम्मेदार होता? किसका इस्तीफा मांगा जाता. पीएम का कहना था कि, आतंकवाद चाहे सात पाताल में क्यों न हो, हम वहां घुसकर मारेंगे.

PM मोदी ने जनता से कहा- चिंता मत कीजिए मैं 2019 में वापसी कर रहा हूं
उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां भरोसा जताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार 2019 लोकसभा चुनाव में सत्ता में फिर से आएगी. उन्होंने यहां से पास में स्थित जसपुर में पाटीदार समुदाय की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "चिंता मत कीजिए..मैं 2019 में वापसी कर रहा हूं, इसलिए अगर आपको केंद्र सरकार से कुछ चाहिए तो आप मुझे बोल सकते हैं. "

प्रधानमंत्री अहमदाबाद के बाहरी इलाके में समुदाय के 1000 करोड़ रुपये के उमिया माता मंदिर परिसर की आधारशिला रखने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे.उमिया माता फाउंडेशन के न्यासियों को उनकी परियोजना के लिए शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा, "अगर आपको इसके लिए कुछ चाहिए, नई दिल्ली में मेरा घर आपका है, और चिंता मत कीजिए मैं 2019 चुनाव के बाद भी रहूंगा."

मेट्रो सेवा के पहले चरण का उद्धाघटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो ट्रेन सेवा के पहले चरण का उद्घाटन किया. मोदी ने उद्धाटन के बाद मेट्रो से यात्रा भी की. वस्त्राल को अपैरल पार्क को जोड़ने वाले इस खंड की लंबाई 6.5 किलोमीटर है.  प्रधानमंत्री मोदी ने वस्त्राल गांव मेट्रो स्टेशन पहुंचकर मेट्रो सेवा के पहले चरण का उद्धाघटन किया. 

उन्होंने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया और उसमें कुछ दूर तक सवारी भी की.  अहमदाबाद मेट्रो का पहला चरण 40 किमी लंबा होगा.  जिसमें 6.5 किमी का रास्ता भूमिगत है जबकि बाकी एलिवेटेड (खंभों पर) होगा है.  इसमें दो रास्ते होंगे.  पहला वस्त्राल गांव से थलतेज गांव तक और दूसरा ग्यासपुर डिपो को मोटेरा स्टेडियम से जोड़ेगा. 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फरवरी में अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण को भी मंजूरी दे दी है.  दूसरा चरण 28 किलोमीटर से ज्यादा लंबा होगा.  यह चरण मोटेरा स्टेडियम से लेकर गांधीनगर में महात्मा मंदिर को जोडे़गा.  गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बयान में कहा , " इन मेट्रो परियोजनाओं से न सिर्फ सम्पर्क सुविधा बढ़ेगी बल्कि यात्रा समय भी कम होगा. इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सफर करने में काफी आसानी भी होगी.  " मेट्रो सेवा यात्रियों, खासकर अहमदाबाद और गांधीनगर क्षेत्र के लोगों को आरामदायक और विश्वसनीय सार्वजनिक परिवहन सुविधा देगी.