National Creators Award 2024: PM मोदी ने बताई अहमदाबाद के लोगों की पहचान, सुनकर आ जाएगी हंसी
Advertisement

National Creators Award 2024: PM मोदी ने बताई अहमदाबाद के लोगों की पहचान, सुनकर आ जाएगी हंसी

Narendra Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, 2024 के कार्यक्रम में बताया कि अगर आपको कोई अहमदाबादी मिले तो बिना पूछे आप उसे कैसे पहचान सकते हैं.

National Creators Award 2024: PM मोदी ने बताई अहमदाबाद के लोगों की पहचान, सुनकर आ जाएगी हंसी

PM Modi On Ahmedabad people: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 (National Creators Award 2024) में देश के लिए टॉप क्रिएटर्स को सम्मानित किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मजेदार बात बताई कि अहमदाबाद (Ahmedabad) के लोगों को कैसे पहचान सकते हैं. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि मेरी बात का किसी को बुरा नहीं मानना चाहिए. इसे मजाक के तौर पर ही लें. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के लोगों की पहचान करने से जुड़ी एक कहानी सुनाई.

अहमदाबाद के लोगों को कैसे पहचानें?

पीएम मोदी ने कहा कि एक बार एक ट्रेन अहमदाबाद स्टेशन पर रुकी. उसमें बैठा एक यात्री स्टेशन का बोर्ड देख नहीं पाया और वहां प्लेटफॉर्म पर मौजूद एक शख्स से पूछ लिया कि भाई ये कौन सा स्टेशन है. इस पर प्लेटफॉर्म पर मौजूद शख्स ने कहा कि अगर चार आना दो तो ही मैं बताऊंगा. इसके जवाब में यात्री ने कहा कि आप ना बताओ तो भी मैं जान गया कि ये अहमदाबाद स्टेशन है.

प्रधानमंत्री की बात पर सब हंस पड़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही ये बात बताई कार्यक्रम में लोग जोर-जोर से हंसने लगे. हालांकि, पीएम मोदी ने ये कहानी सुनाकर बताने की कोशिश की कि अहमदाबाद के लोग कितने बिजनेस माइंडेड होते हैं. वो चलते-फिरते भी बिजनेस के बारे में सोचते रहते हैं.

कौन-कौन हुआ सम्मानित?

जान लें कि नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, 2024 में पीएम मोदी ने भजन गायक मैथिली ठाकुर, कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी, पोडकास्ट बीयर बाइसेप्स यूट्यूब चैनल वाले रणवीर अल्लाहबादिया और ट्रैवल ब्लॉगर कामिया जानी को अवॉर्ड दिया. इसके लिए साथ ही पीएम मोदी ने इन क्रिएटर्स की काफी तारीफ की.

पीएम मोदी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान एक और आग्रह किया. पीएम मोदी ने कहा कि अगर आप भारत में किसी जगह पर घूमने जाते हैं तो वहां की लोकल चीजें जरूर खरीदें. इसके अलावा सिर्फ भाग-दौड़ ना करें. जहां भी जाएं, वहां कम से कम एक दिन जरूर रुकें.

Trending news