25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर जाएंगे PM मोदी, UP को देंगे 7 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात
Advertisement

25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर जाएंगे PM मोदी, UP को देंगे 7 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को यूपी के सिद्धार्थनगर का दौरा करेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही 7 नए मेडिकल कॉलेजों का तोहफा जनता को प्रदान करेंगे. 

25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर जाएंगे PM मोदी, UP को देंगे 7 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 25 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले (Siddharthnagar) का दौरा करेंगे, और यहीं से अपने संबोधन के दौरान 7 नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  1. कुशीनगर के बाद सिद्धार्थनगर जाएंगे पीएम मोदी
  2. यूपी को देंगे 7 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात
  3. सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा  

सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

सीएम योगी ने बताया कि वे पीएम मोदी के आगामी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने नए मेडिकल कॉलेज भवन और उसके परिसर का मुआयना किया और प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की. करीब आधे घंटे तक चली बैठक के बाद सीएम ने कहा, 'मैं यहां प्रधानमंत्री के आगमन पर तैयारियो की समीक्षा करने आया हूं. मेडिकल कॉलेजों की एक श्रृंखला उत्तर प्रदेश में शुरू की गई है जिसे मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) से मान्यता मिल चुकी है.'

ये भी पढ़ें:- इन 3 राशियों के जातक रविवार को रहें अलर्ट, भूल से भी न करें ये काम

इन 7 मेडिकल कॉलेज का होगा लोकार्पण

सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज के अलावा जिन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया जाएगा उनमें, देवरिया, मिर्जापुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर और बहराइच के नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं. ऐसा प्रदेश के इतिहास में पहली बार होगा जब एक साथ 7 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया जाएगा.

नेपाल के लोगों को भी मिलेगा स्वास्थ्य लाभ

सीएम योगी ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिए इन मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास किया, और अब ये सेवाएं देने को तैयार हैं. इन मेडिकल कॉलेज से पड़ोसी जनपदों के अलावा पड़ोसी मुल्क नेपाल के लोग भी लाभान्वित होंगे. 

ये भी पढ़ें:- स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे को चोरों ने बनाया निशाना, 2 गिरफ्तार

माधव बाबू के नाम से अस्पताल की पहचान

सीएम योगी ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम भारतीय जनता पार्टी के पहले प्रदेश अध्‍यक्ष माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू के नाम पर रखा जाएगा. माधव बाबू सिद्धार्थनगर जिले के बांसी विधान सभा क्षेत्र के निवासी थे. उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर को इन 7 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी सिद्धार्थनगर से करेंगे और यहां इसकी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

वाराणसी का दौरा भी कर सकते हैं पीएम मोदी

हालांकि इससे पहले पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी, 14 सितंबर को अलीगढ़, 5 अक्टूबर को लखनऊ का दौरा कर चुके हैं. अब वे 20 अक्टूबर को कुशीनगर और 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर का दौरा करेंगे. कयास ले भी लगाए जा रहे हैं कि 25 अक्टूबर को ही पीएम वाराणसी के दौरे पर भी जा सकते हैं.

LIVE TV

Trending news