स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे को चोरों ने बनाया निशाना, 2 गिरफ्तार
X

स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे को चोरों ने बनाया निशाना, 2 गिरफ्तार

स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे को निशाना बनाकर दिनदहाड़े उनका सामान चोरी करने वाले दो चोरों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी से 3 चोरी की वारदातें सुलझने का दावा किया जा रहा है.

स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे को चोरों ने बनाया निशाना, 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग (Karol Bagh) इलाके में चोरों ने स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) के भतीजे को निशाना बनाया. चारों ने दिनदहाड़े उनके कमरे का ताला तोड़कर बैग और अन्य सामान चोरी कर लिया. घटना के समय पीड़ित नोएडा गए हुए थे. जब वह वापस आए तो देखा कि उनके कई सामान चोरी हो गए हैं. उन्होंने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच के आधार पर मामले में शामिल दो आरोपियों को धर दबोचा.

14 अक्टूबर को हुई थी चोरी

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी श्वेता चौहान के मुताबिक, बीते 14 अक्टूबर को लखनऊ के रहने वाले 64 वर्षीय सुरजीत कुमार (Surjit Kumar) ने करोल बाग थाने की पुलिस को चोरी की शिकायत की. इस शिकायत में उन्होंने बताया कि 1 अक्टूबर को वह दिल्ली आए थे और करोल बाग के आर्य समाज मंदिर धर्मशाला में ठहरे हुए थे. बीते 14 अक्टूबर की सुबह वह किसी काम से गुरुग्राम गए थे, वह जब दोपहर के समय वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि उनके कमरे के दरवाजे पर लटका ताला टूटा हुआ है. अंदर से 4000 रुपये नकद के अलावा उनके द्वारा खरीदा गया इलेक्ट्रिक सामान भी चोरी हो गया है. उनकी शिकायत पर करोल बाग थाने में सेंधमारी का मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:- ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स, तस्वीर देखते ही करेंगे ट्रिप प्लान

नशा करने के आदी हैं आरोपी

इसके बाद SHO मनीष जोशी के नेतृत्व में ASI प्रधान व हेड कांस्टेबल मनोज कुमार की टीम ने धर्मशाला में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच के आधार पर मामले में शामिल श्याम देव कुमार व शेर सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इनकी निशानदेही पर चोरी से कुछ सामान बरामद कर लिया गया. नशा खरीदने के लिए ही उन्होंने इस सेंधमारी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने फिलहाल उनकी गिरफ्तारी से करोल बाग इलाके में हुई सेंधमारी की तीन वारदातों को सुलझाने का दावा किया है. आरोपी श्याम देव करोल बाग की बाल्मीकि कॉलोनी का रहने वाला है. वह सातवीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है. वहीं, शेर सिंह का कोई घर नहीं है वह करोल बाग इलाके में घूमता रहता है.

VIDEO

Trending news