National Herald Case: ED के अधिकारियों के सामने 'नर्वस' हुए राहुल गांधी, नहीं दे पाए कई सवालों के जवाब
Advertisement

National Herald Case: ED के अधिकारियों के सामने 'नर्वस' हुए राहुल गांधी, नहीं दे पाए कई सवालों के जवाब

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की.  सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ईडी की तरफ से पूछे गए कई सवालों के जवाब टालते दिखे.

National Herald Case: ED के अधिकारियों के सामने 'नर्वस' हुए राहुल गांधी, नहीं दे पाए कई सवालों के जवाब

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. राहुल की लगातार दूसरे दिन ईडी के सामने पेशी है.  इससे पहले वह सोमवार को दिल्ली के ईडी ऑफिस पहुंचे थे, जहां उनसे 8.30 घंटे पूछताछ हुई थी. 

ईडी ने राहुल गांधी से पूछे ये सवाल

राहुल गांधी से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की.  सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ईडी की तरफ से पूछे गए कई सवालों के जवाब टालते दिखे. पूछताछ के दौरान राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों से कहा कि क्या यहां सिर्फ कांग्रेस के नेताओं से ही पूछताछ होती है या किसी और को भी यहां बुलाया जाता है? 

हालांकि पूछताछ करने वाले अधिकारियों ने उनके इस तरह के किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया.  इसके अलावा राहुल गांधी को सड़क पर भले कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने VIP ट्रीटमेंट दिया, लेकिन ईडी के दफ्तर में पूछताछ के दौरान उन्हें कोई VIP ट्रीटमेंट नहीं मिला. 

राहुल गांधी से उसी तरह पूछताछ हुई, जिस तरह भ्रष्टाचार के मामलों में बाकी आम आरोपियों से पूछताछ होती है.  और शायद ये बात राहुल गांधी को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई होगी. इस पूछताछ में राहुल गांधी से 50 से ज्यादा सवालों के जवाब पूछे गए.

ये भी पढ़ें- Siddhant Kapoor Released on Bail: श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत को जमानत, ड्रग्स लेने के आरोप में किया गया था गिरफ्तार

ED के अधिकारियों ने राहुल गांधी से उनका नाम, परिवार, पता और काम के बार में पूछा. उनसे पूछा गया कि

- यंग इंडिया  नाम की कंपनी में वो कितने प्रतिशत के हिस्सेदार हैं? 
- ये एक Non-Profit कंपनी थी तो इसके पास इतना सारा पैसा कहां से आया? 
- क्या ये कंपनी Associated Journals Limited यानी AJL नाम की दूसरी कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए बनाई गई थी? 
- AJL की दो हज़ार करोड़ की संपत्ति की देखभाल इस समय कौन कर रहा है?

राहुल गांधी से ये भी पूछा गया कि सैम पित्रोदा और सुमन दूबे से क्या संबंध है और कैसे ये कंपनी उनके पास आई? ये पूरा मामला AJL की संपत्तियों और 90 करोड़ के एक लोने से जुड़ा है.  आज सवालों की नई कड़ी के साथ ईडी पूछताछ करेगी और राहुल गांधी के लिए हर सवाल का जवाब देना और ईडी को संतुष्ट करना आसान नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें- Gautam Adani: 'पीएम मोदी के कहने पर अडाणी ग्रुप को मिला प्रोजेक्ट', ये कहने वाले अधिकारी के खिलाफ हुई 'कार्रवाई'

Trending news