National Herald Case: यंग इंडिया कंपनी कैसे और किसने बनाई, कहां से आया पैसा? ये हैं वो सवाल जो ED ने राहुल से पूछे
Advertisement
trendingNow11218252

National Herald Case: यंग इंडिया कंपनी कैसे और किसने बनाई, कहां से आया पैसा? ये हैं वो सवाल जो ED ने राहुल से पूछे

राहुल गांधी से जो सवाल पूछे गए उसमें उनका नाम, परिवार, पता, काम, यंग इंडिया कंपनी कैसे और किसने बनाई. सैम पित्रोदा और सुमन दुबे से क्या संबंध है और कैसे ये कंपनी आपके पास आई.

National Herald Case: यंग इंडिया कंपनी कैसे और किसने बनाई, कहां से आया पैसा? ये हैं वो सवाल जो ED ने राहुल से पूछे

National Herald Case:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को पूछताछ की. राहुल गांधी से पूछताछ 3 चरणों में हुई. ईडी के अधिकारियों के पास 55 सवालों की लिस्ट थी. अधिकारियों ने राहुल से जो सवाल किए हैं उसकी जानकारी सामने आ गई है. ईडी ने राहुल गांधी से यंग इंडिया कंपनी को लेकर सवाल किए गए हैं. जांच एजेंसी के अधिकारियों ने राहुल से पूछा कि यंग इंडिया कंपनी कैसे और किसने बनाई. 

ईडी ने राहुल से पूछे ये सवाल

राहुल गांधी से जो सवाल पूछे गए उसमें उनका नाम, परिवार, पता, काम, यंग इंडिया कंपनी कैसे और किसने बनाई. सैम पित्रोदा और सुमन दुबे से क्या संबंध है और कैसे ये कंपनी आपके पास आई. ईडी के अधिकारियों ने राहुल से पूछा कि यंग इंडिया में आपकी कितनी हिस्सेदारी है. कंपनी में पैसे कहां से आए. जिस कंपनी ने यंग इंडिया में पैसे दिए उसके साथ क्या संबंध है. क्या इस कंपनी को AJL को लेने के लिए बनाया गया था.

ये भी पढ़ें- National Herald Case: स्मृति ईरानी बोलीं- राहुल को भ्रष्टाचार के खुलासे का डर, ED पर दबाव डालने की हो रही कोशिश

अधिकारियों ने पूछा कि कांग्रेस पार्टी का 90 करोड़ का लोन कैसे 50 लाख में खत्म हो गया. AJL की कितनी संपत्ति अब यंग इंडिया के पास है और उसका मालिकाना हक किसके पास है. AJL की संपत्तियों की देखभाल कौन करता है और उससे आने वाला किराया किसके पास जाता है. 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में राहुल गांधी से पूछताछ की. अधिकारी के मुताबिक, ईडी के तीन वरिष्ठ अधिकारियों ने फिलहाल कांग्रेस नेता से पूछताछ की. इन वरिष्ठ अधिकारियों में दो सहायक निदेशक और एक उप निदेशक शामिल रहे. 

इससे पहले, राहुल गांधी भारी पुलिस बल के बीच डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर पर्यावरण भवन स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं, हालांकि उनके ईडी कार्यालय पहुंचने के कुछ मिनट बाद ही वह चली गई थीं. ईडी ने राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में तलब किया था. सोनिया गांधी 23 जून को ईडी के सामने पेश होंगी.

ये भी पढ़ें-  National Herald Case: राहुल गांधी की ED के सामने पेशी, 3 राउंड और अधिकारियों के पास है 55 सवालों की लिस्ट

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news