केजरीवाल के पंजाब दौरे से बौखला गए सिद्धू, दे डाली ऐसी-ऐसी उपमाएं
Advertisement
trendingNow11069260

केजरीवाल के पंजाब दौरे से बौखला गए सिद्धू, दे डाली ऐसी-ऐसी उपमाएं

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का बुधवार का पंजाब दौरा (Punjab Assembly Election 2022) कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को रास नहीं आया. उन्होंने उन्हें कायर और ठग बताते हुए ताबड़तोड़ कई उपमाएं दे डालीं. 

फाइल फोटो

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को पंजाब का दौरा (Punjab Assembly Election 2022) कर वहां पार्टी की जीत होने पर शासन के ‘पंजाब मॉडल’ की रूपरेखा लोगों के सामने रखी. इसके कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस के राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने उन पर तीखा निशाना साधा. 

  1. सिद्धू ने केजरीवाल पर साधा निशाना
  2. केजरीवाल के वादों का उड़ाया मखौल
  3. 'खोखले नारों में नहीं आएंगे पंजाबी'

सिद्धू ने केजरीवाल पर साधा निशाना

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ‘पॉलिटिकल टूरिस्ट’ बताकर उनके मॉडल को ‘नकल का मॉडल’ करार दिया. सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, ‘राजनीतिक पर्यटक @ अरविंद केजरीवाल जो पिछले साढ़े चार सालों से पंजाब में अनुपस्थित थे, पंजाब मॉडल रखने का दावा करते हैं. ‘आप’ का अभियान और एजेंडा पंजाब के लोगों पर एक मजाक है. पंजाब का शून्य ज्ञान रखने वाले दिल्ली में बैठे लोगों द्वारा तैयार 10 सूत्री सूची कभी पंजाब मॉडल नहीं हो सकती!’

केजरीवाल के वादों का उड़ाया मखौल

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पंजाब मॉडल को नकल किया हुआ मॉडल (कॉपी-कैट मॉडल) करार देने के अलावा सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने इसे और भी कई नाम दिए. सिद्धू ने इसे ‘मैं बहुत असुरक्षित मॉडल’, ‘शराब माफिया मॉडल’, ‘टिकट फॉर मनी मॉडल’, ‘मैं हूं मॉडल’, ‘मुझे बहुत खेद है मजीठिया जी: कायरतापूर्ण मॉडल’, ‘राइटिंग फ्री चेक मॉडल’, ‘इलेक्ट्रिसिटी टू अंबानी मॉडल’ और ‘450 जॉब्स इन फाइव ईयर मॉडल’ करार दिया. 

'खोखले नारों में नहीं आएंगे पंजाबी'

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा कि पंजाब का पुनरुत्थान एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि तीन करोड़ पंजाबियों का जीवन इस पर निर्भर है. सिद्धू ने अपने ट्वीट में कहा, ‘पंजाब के लोग इन खोखले और गैर-गंभीर एजेंडे के झांसे में नहीं आएंगे. एक वास्तविक रोडमैप की जरूरत है जो संसाधनों को ‘माफिया की जेब’ से निकालकर वापस ‘पंजाब के लोगों’ के तक पहुंचा दे.’

ये भी पढ़ें- चुनावों से पहले बागियों के पर कतरेगी कांग्रेस! कर रही 'सफाई अभियान' चलाने की तैयारी

केजरीवाल ने पंजाब में किए 10 वादे

इससे पहले AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को पंजाब का दौरा करते हुए कई बड़े चुनावी वादे किए. उन्होंने बेअदबी के मामलों में न्याय, युवाओं को नौकरी, भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वादा किया. केजरीवाल ने कहा कि बादल और कांग्रेस के बीच मैत्रीपूर्ण ‘साझेदारी’ को तोड़ने के लिए लोग उनकी पार्टी को सत्ता में लाना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा कि पंजाब मॉडल में 10 सूत्रीय एजेंडा होगा जिसमें लोगों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देनेा और मादक पदार्थों के खतरे को नियंत्रित करना शामिल है. 

LIVE TV

Trending news