फिर से जागा सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम! INDO-PAK बॉर्डर को लेकर कही ये बात
X

फिर से जागा सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम! INDO-PAK बॉर्डर को लेकर कही ये बात

सिद्धू ने कहा कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर को खोल देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बॉर्डर खुलने से सबको फायदा होगा. अगर बॉर्डर खुल जाएगा तो इससे व्यापार में मदद मिलेगी. 

फिर से जागा सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम! INDO-PAK बॉर्डर को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अक्सर अपनी बयानबाजी और पाकिस्तान प्रेम के चलते चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर उनका पाकिस्तान प्रेम सामने आया है. दरअसल, शनिवार को सिद्धू ने कहा कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर को खोल देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बॉर्डर खुलने से सबको फायदा होगा. 

बॉर्डर बंद होने से सबको हो रहा है नुकसान

अमृतसर मे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान बॉर्डर बंद होने से सबको नुकसान हो रहा है. अगर बॉर्डर खुल जाएगा तो इससे व्यापार में मदद मिलेगी. बॉर्डर खुल जाने से कई देशों के व्यापार के रास्ते खुल जाएंगे. उन्होंने कहा कि भारत-पाक व्यापार 37 बिलियन अमेरिकी डॉलर हैं, इससे 34 देश व्यापार करते हैं. लेकिन बॉर्डर बंद होने से हम केवल 3 बिलियन डॉलर का ही व्यापार कर पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पंजाब में अपने दम पर सरकार बनाने की तैयारी? इन 2 दलों के साथ BJP करेगी गठबंधन!

पंजाब चुनाव में रोजगार होगा सबसे बड़ा मुद्दा

उन्होंने अगली साल होने वाले चुनाव इस चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा होने जा रहा है. मैं आपको गारंटी देता हूं कि थोड़े समय के भीतर हम आपको एक विजन देंगे. सबके पास आंखें हैं, किसी के पास विजन नहीं है. सिद्धू ने कहा कि अभी जो व्यापार हो रहा है वो अपनी क्षमता का 5% भी नहीं है. उन्होंने कहा कि पंजाब को पिछले 34 महीनों में 4,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इस दौरान 15,000 नौकरियां चली गईं. उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी अनुरोध किया था, मैं एक बार फिर से अनुरोध कर रहा हूं कि भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार फिर से शुरू हो. इससे सभी को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें: वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी ने भावुक पोस्ट लिखकर दी जानकारी

पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

बता दें, सिद्धू पहले भी ऐसे बयान दे चुके हैं.उन्होंने एक बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपना भाई कहा था. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार भी फिर से शुरू होना चाहिए. पाकिस्तान भाई जैसा देश है. दोनों के बीच दोस्ती और प्यार बराबर बना रहे. दोनों देशों के दरवाजे और खिड़कियां खुलनी चाहिए. सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम के लिए कई बार उनकी आलोचना भी हो चुकी है.

LIVE TV

Trending news