वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी ने भावुक पोस्ट लिखकर दी जानकारी
X

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी ने भावुक पोस्ट लिखकर दी जानकारी

दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों में काम कर चुके और हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरे 67 वर्षीय विनोद दुआ (Vinod Dua) का शनिवार शाम निधन हो गया. उनकी बेटी और अभिनेत्री मल्लिका दुआ ने इस बात की पुष्टि की है. उनकी पोस्ट के अनुसार विनोद दुआ का अंतिम संस्कार रविवार को होगा.

 

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी ने भावुक पोस्ट लिखकर दी जानकारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन हो गया है. उनकी बेटी और अभिनेत्री मल्लिका दुआ ने इस बात की पुष्टि की है. उनकी पोस्ट के अनुसार विनोद दुआ का अंतिम संस्कार कल होगा. दुआ को इस साल की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बेटी ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

उनकी बेटी मल्लिका दुआ (Mallika Dua) ने इंस्टाग्राम पर लिखा, हमारे निर्भीक और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है. उन्होंने शानदार जिंदगी को जिया, दिल्ली की एक शरणार्थी कॉलोनी में पले-बढ़े और 42 साल तक पत्रकारिता की दुनिया में नाम कमाया, वह हमेशा सच की आवाज उठाते रहे. अब वह हमारी मां के साथ हैं, उनकी पत्नी चिन्ना स्वर्ग में हैं जहां वे गाएंगे, खाना बनाएंगे और एक साथ यात्रा करेंगे. उनका अंतिम संस्कार कल (15.12.21) लोधी श्मशान घाट में होगा.

67 की उम्र में कह गए अलविदा

देश के जाने माने पत्रकार विनोद दुआ ने शनिवार को 67 वर्ष की आयु में आखिरी सांस ली. दुआ ने कई न्यूज चैनलों में काम किया था और पत्रकारिता के क्षेत्र में एक बड़ा नाम थे. उन्हें पत्रकारिता के बड़े सम्मान रामनाथ गोयनका पुरस्कार (Ramnath Goenka Award) से सम्मानित किया गया था. 

यह भी पढ़ें: भारत में हर तीन में से एक व्यक्ति नहीं पहन रहा मास्क, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

बेहतरीन पत्रकारिता के लिए किए जाएंगे याद

साल 2008 में उन्हें भारत सरकार द्वारा में पत्रकारिता के लिए पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया था. जून 2017 में, पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी जीवन भर की उपलब्धि के लिए, मुंबई प्रेस क्लब ने उन्हें रेडइंक पुरस्कार से सम्मानित किया था.

यह भी पढ़ें: पंजाब में अपने दम पर सरकार बनाने की तैयारी? इन 2 दलों के साथ BJP करने जा रही गठबंधन!

जून में पत्नी का हुआ था निधन

दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों में काम कर चुके और हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरे 67 वर्षीय विनोद दुआ की पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ का कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने के बाद जून में निधन हो गया था.

LIVE TV

Trending news