ओडिशा के दोइकलू रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों का हमला, पोस्टरों में PM मोदी के दौरे का किया विरोध
Advertisement

ओडिशा के दोइकलू रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों का हमला, पोस्टरों में PM मोदी के दौरे का किया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अप्रैल को ओडिशा दौरे से पहले दोइकलू रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने दो धमाके किए हैं. धमाके के बाद हमलावर कुछ पोस्टर्स छोड़ गए जिसमें पीएम मोदी के दौरे का विरोध किया गया है. मालूम हो कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 15 अप्रैल से भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है जिसमें पीएम मोदी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे.

पीएम मोदी के ओडिशा दौरे के विरोध नक्सलियों ने डोलाकुलू रेलवे स्टेशन पर किया हमला.

भुवनेश्वर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अप्रैल को ओडिशा दौरे से पहले दोइकलू रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने दो धमाके किए हैं. धमाके के बाद हमलावर कुछ पोस्टर्स छोड़ गए जिसमें पीएम मोदी के दौरे का विरोध किया गया है. मालूम हो कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 15 अप्रैल से भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है जिसमें पीएम मोदी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे.

पूर्व तटीय रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने कहा कि आधी रात के कुछ ही समय बाद (शुक्रवार तड़के) संबलपुर मंडल के तहत आने वाले दोइकलू रेलवे स्टेशन पर 15-20 माओवादियों ने हमला बोल दिया. उन्होंने स्टेशन मास्टर के दफ्तर में तोड़फोड़ भी की. उन्होंने कहा कि माओवादियों ने स्टेशन मास्टर एस.के. पारिदा को बाहर निकाला और स्टेशन परिसर में विस्फोट कर दिया. पारिदा और कुली गोबिंद हिकाका को कुछ समय के लिए बंदी भी बनाया गया.

स्टेशन मास्टर का वॉकी-टॉकी भी छीन ले गए माओवादी

मिश्रा ने कहा कि हमलावरों ने स्टेशन मास्टर का वॉकी-टॉकी भी छीन लिया था. इसके अलावा उन्होंने स्टेशन से बाहर खड़ी मालगाड़ी के कर्मियों को ईंजन बंद करने पर मजबूर कर दिया था. मौके पर पहुंचे रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक के. शिवा सुब्रमणि ने कहा कि मालगाड़ी के ईंजन को हल्का नुकसान पहुंचा है. अधिकारियों ने कहा कि माओवादी अपने पीछे हाथ से लिखे कुछ पोस्टर छोड़ गए हैं, जिन पर केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार और ओडिशा में नवीन पटनायक की सरकार की नीतियों का विरोध किया गया है. सीपीआरओ ने कहा कि इस घटना में किसी रेलकर्मी या स्थानीय व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है. 

रायगढ़-टिटलागढ़ के बीच रेल सेवाएं बाधित

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि रायगढ़ और टिटलागढ़ स्टेशनों के बीच दाइकलू से होकर गुजरने वाली रेल सेवाएं कुछ समय के लिए बाधित हो गईं. कई ट्रेनें मुनिगुडा स्टेशन पर खड़ी रहीं. माओवादियों की ओर से छोड़े एक एक पोस्टर में हमलावरों ने इस बात का भी विरोध किया गया है कि ओडिशा से बाहर के अधिकारियों को राज्य की पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ पदों पर तैनात किया जा रहा है. पुलिस महानिदेशक के बी सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ और विशेष अभियान दल (एसओजी) के जवानों ने इस घटना के बाद इलाके में खोजी अभियान शुरू कर दिया है. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि मालगाड़ियों की आवाजाही सुरक्षा संबंधी हरी झंडी मिलने के बाद शुरू कर दी गई है. हालांकि इन पर गति संबंधी निर्देश लागू किए गए हैं. एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही को जल्द ही बहाल करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

15 अप्रैल से है भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

दरअसल, भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 15 अप्रैल से शुरू होने वाली है. बैठक में पीएम मोदी समेत पार्टी के सभी बड़े नेता अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज अरुण जेटली, वेंकैया नायडू शामिल होंगे. नक्सलियों ने जो पोस्टर छोड़ा है, उसमें इसी बैठक को लेकर विरोध जताया गया है.

पंचायत चुनावों में भाजपा रही है कामयाब
भाजपा की 2 दिवसीय बैठक को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने हाल ही में कहा था कि पीएम मोदी ओडिशा के पंचायत चुनावों में पार्टी को मिली शानदार कामयाबी के लिए लोगों को धन्यवाद देने इस बैठक में शिरत करेंगे. प्रधान ने यह भी कहा था कि भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

Trending news