सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में NCB ने दाखिल की चार्जशीट, आरोपियों में Rhea Chakraborty समेत 33 लोगों के नाम

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी. चार्जशीट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत कुल 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में NCB ने दाखिल की चार्जशीट, आरोपियों में Rhea Chakraborty समेत 33 लोगों के नाम
रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को मुंबई की NDPS स्पेशल कोर्ट में कम्प्लेंट दाखिल की. कम्प्लेंट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत कुल 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें से 8 आरोपी अभी भी जेल के अंदर बंद हैं. बता दें कि एनसीबी की भाषा मे इसे कम्प्लेंट कहते हैं और पुलिस की भाषा में इसे चार्जशीट कहा जाता है.

एनसीबी ने दाखिल की 11700 पेज की चार्जशीट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई में 11700 पेज की पहली चार्जशीट दाखिल की. चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के अलावा उनके करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर्स (Drug Peddlers) के नाम भी आरोपी के तौर पर शामिल हैं. एनसीबी की यह कम्प्लेंट ड्रग्स की केमिकल रिपोर्ट, व्हाट्सऐप चैट, जब्त इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की रिपोर्ट के आधार पर तैयार की गई है. चार्जशीट में आरोपियों के बयान, ड्रग्स की खरीब फरोख्त से जुड़ी हुई तमाम जानकारी को भी शामिल किया गया है. एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में काफी ज्यादा हिस्सा डिजिटल फॉर्मेट में भी कोर्ट को दिया है.

ये भी पढ़ें- बहुत बुरी तरह फंसे Anurag Kashyap और Taapsee Pannu, टैक्स चोरी मामले में बड़ा खुलासा

3 महीने बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश कर सकती है एनसीबी

एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े चार्जशीट लेकर कोर्ट पहुचेंगे. सुत्रों के मुताबिक इस मुख्य चार्जशीट के तीन महीने के बाद NCB एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी कोर्ट में पेश कर सकती है, जिसमें सारा अली खान, श्रद्धा कपूर के नाम शामिल हो सकते हैं. इनके खिलाफ भी NCB को कई सबूत मिले थे, जिसकी जांच अभी भी जारी है. हालांकि एनसीबी की लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम शामिल नहीं है.

लाइव टीवी

14 जून को मुंबई में मिला था सुशांत का शव

बता दें कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का शव पिछले साल 14 जून को बांद्रा स्थित उनके घर में मिला था. सुशांत की मौत के बाद दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह ने आत्महत्या के लिए उकासने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसके बाद अगस्त में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मौत की जांच सीबीआई को मिल गई और फिर मामले में ड्रग्स से जुड़े तार सामने आने लगे और नारकोटिक्स ब्यूरो की भी एंट्री हुई.

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से सीबीआई के अलावा ईडी और एनसीबी ने लंबी पूछताछ की थी. मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को एनसीबी ने सितंबर में गिरफ्तार किया था. करीब 1 महीने तक जेल में रहने के बाद रिया को जमानत मिली थी. हालांकि सुशांत की मौत कैसे हुई इसकी जांच अभी तक जारी है और करीब 9 महीने बाद भी सच सामने नहीं आ पाया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.