NCP में घमासान के बीच Sharad Pawar को बड़ी राहत, 1 दिन के अंदर अजित पवार खेमे में लगी सेंध; इस नेता ने किया इस्तीफा देने का फैसला
Advertisement
trendingNow11765216

NCP में घमासान के बीच Sharad Pawar को बड़ी राहत, 1 दिन के अंदर अजित पवार खेमे में लगी सेंध; इस नेता ने किया इस्तीफा देने का फैसला

NCP Political Crisis: अजित पवार और अन्य मंत्रियों के शपथग्रहण समारोह में नजर आए एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) ने अपने सांसद पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है और शरद पवार का समर्थन किया है, जो अजित पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

NCP में घमासान के बीच Sharad Pawar को बड़ी राहत, 1 दिन के अंदर अजित पवार खेमे में लगी सेंध; इस नेता ने किया इस्तीफा देने का फैसला

NCP MP Amol Kolhe to resign: महाराष्ट्र में जारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अंदर जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. इस बीच अजित पवार (Ajit Pawar) के खेमे में सेंध लग गई है और शरद पवार (Sharad Pawar) को बड़ी राहत मिली है. रविवार को अजित पवार और अन्य मंत्रियों के शपथग्रहण समारोह में नजर आए महाराष्ट्र के शिरुर से सांसद अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) ने अपने सांसद पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि वो शरद पवार से मुलाकात के बाद लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. इसके साथ ही उन्होंने शरद पवार का समर्थन किया है, जो अजित पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

अमोल कोल्हे ने शरद पवार को लेकर कही ये बात

महाराष्ट्र के शिरुर से एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) ने राजनीतिक उठापटक के बीच शरद पवार (Sharad Pawar) का समर्थन किया है और कहा है कि मैं शरद पवार के साथ ही रहूंगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'जब दिल और दिमाग में जंग हो तो दिल की सुनो. शायद दिमाग कभी कभी नैतिकता भूल जाता है, पर दिल कभी नहीं.' अमोल कोल्हे के इस ट्वीट को जितेंद्र आव्हाड ने रीट्वीट किया और कहा, 'एक मोहरा वापस आया.'

विधायकों को अपने पाले में करने में जुटे दोनों गुट

महाराष्ट्र में दो गुटों में बंट चुकी एनसीपी (NCP) में घमासान तेज हो गया है और दोनों तरफ से बयानों के साथ-साथ कार्रवाई का दौर भी जारी है. इस बीच पार्टी में विधायकों को अपने पाले में करने के लिए दोनों गुट जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं. वहीं, शरद पवार को और एक झटका लगा है. पूर्व राज्यमंत्री NCP विधायक प्राजक्त तनपुरे ने अजीत पवार से मुलाकात की है. प्राजक्त तनपुरे शरद पवार गुट के माने जाते हैं. इस बीच कई और सांसद और विधायकों ने भी अजीत पवार (Ajit Pawar) से भेंट की है.

लीगल एडवाइजर से मिले शरद पवार

अजित पवार की बगावत के बाद एक्शन में आए शरद पवार, अब लीगल एडवाइजर से की मुलाकात

इस बीच ये भी खबर है कि कल रात शरद पवार (Sharad Pawar) ने अपने लीगल एजवाइजर से मुलाकात की थी. इस मौके पर सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं. शरद पवार और सुप्रिया सुले ने सिल्वर ओक्स, मुंबई में अपने कानूनी सलाहकार प्रांजल अग्रवाल से कल रात मुलाकात की. पवार ने पार्टी में उठापठक के मद्देनजर लीगल एजवाइजर की राय ली है.

एनसीपी के दोनों गुट के बीच कार्रवाई का दौर जारी

अजित पवार गुट ने सोमवार को एनसीपी पर अपनी दावेदारी जताते हुए जयंत पाटिल को प्रदेश अध्यक्ष से हटा दिया और सुनील तटकरे को महाराष्ट्र का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया. वहीं, शरद पवार ने भी कार्रवाई करते हुए पार्टी से बागी हुए दोनों सांसद प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को बर्खास्त कर दिया. शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड ने दावा किया कि NCP के बागियों को गुमराह किया गया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news