Ajit Pawar को बैठक से पहले बड़ा झटका, शरद पवार को समर्थन देने पहुंचे ये 4 विधायक और 1 सांसद
Advertisement
trendingNow11766510

Ajit Pawar को बैठक से पहले बड़ा झटका, शरद पवार को समर्थन देने पहुंचे ये 4 विधायक और 1 सांसद

Maharashtra Political Crisis: शरद पवार (Sharad Pawaar) और अजित पवार (Ajit Pawar) के शक्ति प्रदर्शन से पहले अजित पवार गुट को बड़ा झटका लगा है और उनके शपथग्रहण समारोह में शामिल विधायक ने शरद पवार को समर्थन दिया है.

Ajit Pawar को बैठक से पहले बड़ा झटका, शरद पवार को समर्थन देने पहुंचे ये 4 विधायक और 1 सांसद

NCP MLA Kiran Lahamate support Sharad Pawar: महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही उठापटक के बीच आज (5 जुलाई) का दिन काफी अहम है, क्योंकि आज शरद पवार (Sharad Pawaar) और अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के साथ ही साफ हो जाएगा कि किसमें कितना दम है. हालांकि, इस बैठक से पहले अजित पवार को बड़ा झटका लगा है और उनके शपथग्रहण समारोह में शामिल विधायक ने शरद पवार को समर्थन दिया है. अकोले विधानसभा सीटे से एनसीपी के विधायक किरण लहामटे (Kiran Lahamate) ने YB सेटर एनसीपी ऑफिस पहुंचकर शरद यादव को समर्थन दिया. किरण लहामटे के अलावा रोहित पवार, देवेंद्र भुयार और अशोक पवार भी शरद पवार को समर्थन देने पहुंचे है. इसके अलावा एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे भी शरद यादव को समर्थन देने का फैसला किया है.

अजित पवार की बैठक में देरी और 1 बजे होगी शरद पवार की बैठक

अजित पवार ने सुबह 11 बजे बैठक बुलाई थी, लेकिन बैठक अब तक शुरू नहीं हो पाई है और इसमें देरी हो रही है. अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के सभी सांसदों, विधायकों और MLC, जिला प्रमुख और दूसरे सदस्यों को बैठक में शामिल होने को कहा है. वहीं, शरद पवार ने पार्टी के सभी प्रतिनिधियों को दोपहर एक बजे बैठक में शामिल होने के लिए कहा है. इससे पहले अजित पवार ने दावा किया था कि उनके पास 42 विधायकों का समर्थन है और पार्टी के नाम पर और सिंबल पर अपना दावा करेंगे. वहीं, शरद पवार ने कहा था कि वो पार्टी को दोबारा से खड़ा करेंगे.

शरद पवार खेमे ने विधायकों-पदाधिकारियों से बनवाया प्रतिज्ञा पत्र

आज होने वाली बैठक से पहले अजित पवार गुट (Ajit Pawar Group) को एक और बड़ा झटका लगा है. बैठक से पहले शरद पवार खेमे की तरफ से विधायकों और पदाधिकारियों का एफिडेविट यानी प्रतिज्ञा पत्र बनावाया जा रहा है. 100 रुपये के स्टांप पेपर पर प्रतिज्ञा पत्र बनवाया जा रहा है, जिसमें विधायकों और पदाधिकारियों से ये लिखावाया जा रहा है कि वो शरद पवार के प्रति वफादार हैं और उनकी शरद पवार पर निष्ठा है. शरद पवार ही उनके नेता हैं.

शरद पवार ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

सूत्रों के अनुसार, एनसीपी में जारी घमासान के बीच शरद पवार (Sharad Pawar) की तरफ से चुनाव आयोग (Election Commission) को चिट्ठी लिखी गई है. चिट्ठी में अजीत पवार (Ajit Pawar) समेत 9 विधायकों को पार्टी से निष्कासित करने की जानकारी दी गई है. आमतौर पर ऐसे मामलों में चुनाव आयोग दोनों पक्षों की बात को सुनकर फैसला लेता है. हाल ही में राम विलास पासवान की पार्टी में टूट का मामला हो या शिवसेना में टूट का मामला, आयोग ने दोनों पक्षों के दावे को जानने के बाद कानून के तहत ही कोई करवाई करता है.

पार्टी में बगावत के बाद मैदान में उतरेंगे शरद पवार

अजित पवार (Ajit Pawar) और उनके गुट की बगावत के बाद शरद पवार (Sharad Pawar) ने मैदान में उतरने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि शरद पवार 8 जुलाई से दौरे की शुरुआत करेंगे. शरद यादव का दौरा उत्तर महाराष्ट्र से शुरू होगा और वो 8 जुलाई को नासिक, 9 जुलाई को धुले और 10 जुलाई को जलगांव जाएंगे.

Trending news