मंत्रियों के इस्तीफे के बाद राज्यपाल से मिले CM गहलोत, आज शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण
Advertisement

मंत्रियों के इस्तीफे के बाद राज्यपाल से मिले CM गहलोत, आज शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण

राजस्थान पॉलिटिक्स में एक नया भूचाल आ गया है. शनिवार शाम को एक बैठक के बाद सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है.

मंत्रियों के इस्तीफे के बाद राज्यपाल से मिले CM गहलोत, आज शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण

नई दिल्ली: राजस्थान पॉलिटिक्स में एक नया भूचाल आ गया है. शनिवार शाम को एक बैठक के बाद राजस्थान कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. इस मामले में रविवार को दोपहर 2 बजे मीटिंग होनी है. लेकिन एक हालिया अपडेट यह भी है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत खुद राजभवन पहुंचे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे खुद भी CM पद से इस्तीफा दे सकते हैं. मुलाकात के दौरान सीएम ने राज्यपाल को इस्तीफा देने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंपी. साथ ही रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर चर्चा की है. गहलोत को राजभवन की ओर से रविवार शाम 4 बजे का समय मिला है.

  1. राजस्थान की सियासत में नया भूचाल
  2. गहलोत कैबिनेट से सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
  3. रविवार को दोपहर 2 बजे होगी बैठक
  4.  

गहलोत से बैठक के दौरान मंत्रियों ने सौंपे इस्तीफे 

राजस्थान मंत्रिपरिषद की बैठक शनिवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई जिसमें सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे दे दिए. यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद दी. इस बैठक के बाद खाचरियावास ने कहा, ‘मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई. जिसमें सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं.’

यह भी पढ़ें: सिद्धू पर भड़के गंभीर, बोले- बेटे को बॉर्डर पर भेजो फिर 'बड़े भाई' को करना याद

2 बजे होगी बैठक

कांग्रेस विधायकों को रविवार को दोपहर 2 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया है. उसके बाद का कार्यक्रम गहलोत व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन तय करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संबोधित करके इस्तीफे दिए जाते हैं उसके बाद मंत्रिमंडल पुनर्गठन की प्रक्रिया होती है. इस आशय का प्रस्ताव पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रखा.

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों की वापसी के बाद क्या खत्म होगा आंदोलन? किसान मोर्चा ने लिया ये बड़ा फैसला

सूत्रों ने बताया कि नए शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होने की संभावना है.

राजस्थान पॉलिटिक्स में गठन के बाद से ही बवाल

गौरतलब है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अगले महीने अपने कार्यकाल के 3 साल पूरे करने जा रही है. ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो मंत्रिमंडल पुनर्गठन में सचिन पायलट खेमे के विधायकों के साथ-साथ पिछले साल राजनीतिक संकट में सरकार का साथ देने वाले विधायकों की अपेक्षाओं को पूरा करने की चुनौती पार्टी आलाकमान पर रहेगी. इन विधायकों में बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायक व दर्जन भर निर्दलीय विधायक भी हैं. संख्या बल के हिसाब से राज्य विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 108 व भाजपा के 71 विधायक हैं. इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायक हैं.

LIVE TV

Trending news