Kerala: Aishwarya IPS ने उन्हें नहीं पहचानने वाली महिला कांस्टेबल को दी सजा
Advertisement

Kerala: Aishwarya IPS ने उन्हें नहीं पहचानने वाली महिला कांस्टेबल को दी सजा

Kerala: ऐश्वर्या आईपीएस (Aishwarya IPS) ने कोच्चि (Kochi) में पुलिस स्टेशन से थोड़ी दूरी पर अपनी सरकारी गाड़ी पार्क की थी और वह सादी वर्दी में भी थीं, इसलिए महिला कांस्टेबल उन्हें नहीं पहचान पाई. इस मामले में ऐश्वर्या आईपीएस को चेतावनी दी गई है.

ऐश्वर्या आईपीएस (फाइल फोटो) | फोटो साभार: @kochicitypolice

कोच्चि: केरल (Kerala) के कोच्चि में डिप्टी पुलिस कमिश्नर ऐश्वर्या आईपीएस (Aishwarya IPS) ने पुलिस स्टेशन की सुरक्षा में तैनात एक महिला कांस्टेबल को सिर्फ इसलिए सजा के तौर पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी पर भेज दिया क्योंकि वह महिला कांस्टेबल उनको सादी वर्दी में पहचान नहीं पाई थी.

क्या हुआ था?

बता दें कि महिला पुलिस कांस्टेबल केरल (Kerala) में कोच्चि के नॉर्थ टाउन पुलिस स्टेशन में मेन गेट की सुरक्षा में तैनात थी. इस दौरान बीते 1 जनवरी को ही अपना पदभार संभालने वाली ऐश्वर्या आईपीएस (Aishwarya IPS) जब सादी वर्दी में पुलिस स्टेशन का निरीक्षण करने आईं तो वह महिला पुलिस (Police) कांस्टेबल उन्हें पहचान नहीं पाई. इससे ऐश्वर्या आईपीएस नाराज हो गईं. 

जानकारी के मुताबिक, ऐश्वर्या आईपीएस (Aishwarya IPS) ने उस महिला कांस्टेबल को यह कहते हुए सजा दी कि गेट पर तैनात पुलिसकर्मी की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा होती है. उसे सबसे ज्यादा सावधान रहना चाहिए. लेकिन जब वो पुलिस स्टेशन पहुंचीं तो महिला कांस्टेबल अलर्ट नहीं थीं.

ये भी पढ़ें- BSF को मिली बड़ी कामयाबी: पंजाब में मारा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया

महिला पुलिस कांस्टेबल के लिए इंसाफ की मांग

इसके बाद केरल पुलिस एसोसिएशन ये मुद्दा जोर-शोर से उठाया और महिला कांस्टेबल को ड्यूटी से नहीं हटाने की मांग की. इसके अलावा ऐश्वर्या आईपीएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की. फिर इस मामले को तूल पकड़ता देख सिटी पुलिस कमिश्नर नागाराजू ने हस्तक्षेप किया.

आईपीएस ऐश्वर्या को दी गई चेतावनी

द इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खबर है कि सिटी पुलिस कमिश्नर नागाराजू ने महिला कांस्टेबल के मामले में आईपीएस ऐश्वर्या को चेतावनी दी है कि आगे वो कभी ऐसी गलती ना करें. सिटी पुलिस कमिश्नर का मानना है कि आईपीएस ऐश्वर्या अभी यंग हैं और उन्हें अनुभव भी कम है, इसलिए ऐसी गलती हो गई.

ये भी पढ़ें- IMF ने की कृषि कानूनों की जमकर तारीफ, सुधारों के लिए बताया अहम कदम

गौरतलब है कि ऐश्वर्या आईपीएस ने पुलिस स्टेशन से थोड़ी दूरी पर अपनी सरकारी गाड़ी पार्क की थी और वह सादी वर्दी में भी थीं, इसलिए भी महिला कांस्टेबल उन्हें नहीं पहचान पाई.

VIDEO

Trending news