NCP Vs BJP: शरद पवार को औरंगजेब का पुनर्जन्म बताने पर गरमाई महाराष्ट्र की सियासत, NCP का BJP पर हल्ला बोल
Advertisement
trendingNow11731236

NCP Vs BJP: शरद पवार को औरंगजेब का पुनर्जन्म बताने पर गरमाई महाराष्ट्र की सियासत, NCP का BJP पर हल्ला बोल

Sharad Pawar Aurangzeb: कोल्हापुर में हुए बवाल के बाद एनसीपी चीफ ने कहा था कि फिलहाल हालात ऐसे हैं कि हमें ईसाई और मुस्लिम समुदाय के लोगों की फिक्र करनी चाहिए. दरअसल कोल्हापुर में कुछ मुस्लिम युवकों ने औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरें स्टेटस पर लगाई थीं, जिसके बाद शहर में बवाल मच गया था. 

NCP Vs BJP: शरद पवार को औरंगजेब का पुनर्जन्म बताने पर गरमाई महाराष्ट्र की सियासत, NCP का BJP पर हल्ला बोल

Maharashtra News: महाराष्ट्र के बीजेपी नेता नीलेश राणे के एक बयान पर बवाल खड़ा हो गया है. हाल ही में उन्होंने एनसीपी चीफ शरद पवार पर हमला बोलते उन्हें मुगल बादशाह औरंगजेब का पुनर्जन्म बताया था. इसके बाद एनसीपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और गिरफ्तारी दी.

राकांपा प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि एनसीपी चीफ के खिलाफ राणे के मानहानिकारक ट्वीट को लेकर पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी. पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बड़े बेटे नीलेश राणे ने कहा था,'पवार साहब चुनाव नजदीक आने पर मुस्लिम समुदाय के लिए चिंतित हो जाते हैं. कभी-कभी शरद पवार में औरंगजेब का पुनर्जन्म दिखाई देता है.'

एनसीपी ने किया प्रदर्शन

तापसे ने एक बयान में कहा कि राणे के ट्वीट के खिलाफ NCP कार्यकर्ता आजाद मैदान में जमा हुए. हालांकि, पुलिस उन्हें प्रदर्शन स्थल से येलो गेट पुलिस थाने ले गई. उन्होंने कहा, हमारे कार्यकर्ता पवार साहब को लेकर भावुक हैं और हम उनके सम्मान की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरेंगे.

उन्होंने कहा, 'हम जानते थे कि राज्य सरकार नीलेश राणे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी क्योंकि उनमें कोई नैतिकता नहीं बची है। इसलिए हमने उनका विरोध करते हुए गिरफ्तारी दी.' NCP की मुंबई यूनिट के कार्यकारी अध्यक्ष नरेन्द्र राणे ने मुंबई जेल भरो आंदोलन का आयोजन किया था. पार्टी प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो और अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

क्या कहा था एनसीपी चीफ ने?

कोल्हापुर में हुए बवाल के बाद एनसीपी चीफ ने कहा था कि फिलहाल हालात ऐसे हैं कि हमें ईसाई और मुस्लिम समुदाय के लोगों की फिक्र करनी चाहिए. दरअसल कोल्हापुर में कुछ मुस्लिम युवकों ने औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरें स्टेटस पर लगाई थीं, जिसके बाद शहर में बवाल मच गया था. 

इसे देखते हुए 7 जून को हिंदुवादी संगठनों ने कोल्हापुर में विरोध मार्च निकाला था. कई जगहों पर हिंसा और पथराव की स्थिति भी बन गई थी, जिस कारण पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा था. अब तक 36 लोगों को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news