हैदराबाद: तेज बारिश के बाद बड़ा हादसा, दीवार गिरने से नवजात समेत 9 लोगों की मौत

हैदराबाद के चंद्रमुत्ता थाना क्षेत्र के मोहम्मदिया हिल्स इलाके में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है.

हैदराबाद: तेज बारिश के बाद बड़ा हादसा, दीवार गिरने से नवजात समेत 9 लोगों की मौत

हैदराबाद: हैदराबाद में लगातार बारिश के बाद एक बड़ा हादसा हुआ है और बदलागुड़ा में दीवार गिरने से 2 महीने के बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. घटना मंगलवार देर रात पुराने शहर के चंद्रमुत्ता थाना क्षेत्र के मोहम्मदिया हिल्स इलाके में हुई, जबकि एक दीवार 10 घरों के ऊपर गिर गई.

असदुद्दीन ओवैसी भी मौके पर पहुंचे
हादसे के बाद ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC), एसडीआरएफ और पुलिस के अधिकारी देर रात घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचव कार्य शुरू किया. जिसके बाद मलबे में फंसे 9 शवों को निकाला गया. हादसे के बाद हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी मौके पर पहुंचे थे.

भारी बारिश के बाद गाड़ी बही

हैदराबाद में भारी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है और कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में करीब 25 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव हो गया और गाड़ियां बारिश के पानी में बहने लगीं. सड़कों पर नालों की तरह बहते पानी की वजह से लोग घरों में कैद हो गए और यातायात सेवा भी ठप्प हो गई.

लोगों के रेस्क्यू में लगी एसडीआरएफ की टीम

बारिश के बाद शहर के निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी भर गया और स्थानीय लोगों की मदद के लिए SDRF और दमकल विभाग की टीमों को लगाया गया है. SDRF की टीम शहर में घूम घूमकर लोगों का रेस्क्यू करने में जुटी है. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने जिला प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया है और बाढ़ के हालात पर रिपोर्ट मांगी है.