Bihar Politics: 2024 में प्रधानमंत्री पद पर नीतीश कुमार ठोकेंगे दावेदारी? अब खुद दे दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11574872

Bihar Politics: 2024 में प्रधानमंत्री पद पर नीतीश कुमार ठोकेंगे दावेदारी? अब खुद दे दिया ये जवाब

Nitish Kumar PM Candidate: 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन बनेगा, ये अब तक साफ नहीं पाया है. इस बीच, पीएम पद के कैंडिडेट के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बयान दिया है.

Bihar Politics: 2024 में प्रधानमंत्री पद पर नीतीश कुमार ठोकेंगे दावेदारी? अब खुद दे दिया ये जवाब

Nitish Kumar Statement: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के पहले विपक्षी पार्टियां एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रही हैं. कभी कांग्रेस (Congress) के साथ संयुक्त विपक्ष तो कभी तीसरे मोर्चे (Third Front) की बात हो रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार (Prime Minister Candidate) के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की दावेदारी की मांग जेडीयू कार्यकर्ता लगातार कर रहे हैं. अब नीतीश कुमार ने उनको पीएम पद का कैंडिडेट बनाए जाने की मांग पर अपना रुख साफ किया है. नीतीश कुमार ने बता दिया है कि वह पीएम पद के उम्मीदवार बनेंगे या नहीं. जेडीयू कार्यकर्ताओं की मांग के बीच सीएम नीतीश कुमार ने ये बयान दिया है.

PM पद की दावेदारी पर नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराया कि पीएम पद के लिए दावेदारी की रेस में शामिल होने की उनकी इच्छा नहीं है. बता दें कि अगस्त, 2022 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का साथ छोड़ने के बाद से विपक्षी एकता का प्रमुख चेहरा नीतीश कुमार बने. जेडीयू कार्यकर्ता उनको पीएम पद का कैंडिडेट बनाने की मांग भी कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने पीएम पद के सवाल पर अपनी राय स्पष्ट कर दी है.

बिहार में PM बनाने के नारों पर जवाब

बिहार में पीएम को लेकर लग रहे नारों के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए मैं कहता रहता हूं. ऐसी कोई भी इच्छा मेरी नहीं है. इस मांग पर पहले भी कई बार मैं अपनी राय रख चुका हूं. पीएम पद की दौड़ में मैं शामिल होना नहीं चाहता.

क्या भारत की यात्रा पर निकलेंगे नीतीश?

वहीं, भारत की यात्रा पर निकलने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये एक अलग चीज है. इसको लेकर अलग से बात करेंगे. हम लोग अभी समाधान यात्रा पर थे. राजनीतिक मुद्दों पर अलग से बातचीत करेंगे, इसपर कोई बात आज नहीं करेंगे. वहीं, बिहार में कैबिनेट विस्तार पर नीतीश कुमार ने कहा कि कैबिनेट में कुछ ही जगह खाली है. आपस में सब लोग बात कर लेंगे. हो जाएगा जब चाहेंगे. यह मुद्दा नहीं है.

(इनपुट- भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news