नीतीश ने की कन्‍हैया के भाषण की तारीफ, गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पुलिस ने कानून के तहत की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1285158

नीतीश ने की कन्‍हैया के भाषण की तारीफ, गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पुलिस ने कानून के तहत की कार्रवाई

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भाषण को राजनीतिक गलियारों से निरंतर समर्थन मिल रहा है। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कन्हैया की तारीफ की है। दूसरी ओर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कन्‍हैया के मामले में कहा कि पुलिस ने कानून के मुताबिक कार्रवाई की।

नीतीश ने की कन्‍हैया के भाषण की तारीफ, गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पुलिस ने कानून के तहत की कार्रवाई

नई दिल्‍ली : जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भाषण को राजनीतिक गलियारों से निरंतर समर्थन मिल रहा है। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कन्हैया की तारीफ की है। दूसरी ओर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कन्‍हैया के मामले में कहा कि पुलिस ने कानून के मुताबिक कार्रवाई की।

नीतीश कुमार ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि कन्हैया ने देश से आजादी नहीं मांगी थी, वे देश के अंदर आजादी की मांग कर रहे थे। अगर उन्होंने ऐसा किया तो क्या गलत किया? नीतीश ने कहा कि कन्हैया ने एक प्रभावशाली भाषण दिया, उन्होंने जो कुछ भी कहा वह सही था। एक छात्र नेता को जिस तरह परेशान करने की कोशिश की गई और देशद्रोह का मुकदमा लगाया है, उसके प्रमाण क्या हैं। नीतीश ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कन्हैया को बधाई दी और कहा कि उसकी बात बिल्कुल सही है कि 'हमें देश से आजादी नहीं बल्कि देश में आजादी चाहिए।' कन्हैया देशभक्त है और वह बिहार का बेटा है वह कभी देशविरोधी बयान नहीं दे सकता। उसकी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया जो बिल्कुल गलत है। कन्हैया के भाषण में कुछ भी गलत नहीं कहा गया है। युवाओं को देश में बदलाव के लिए आगे आना होगा। कन्हैया ने जबरदस्त भाषण दिया और जो भी उन्होंने कहा सही कहा।

 

वहीं, केजरीवाल ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भाषण को जबरदस्त बताया। कन्हैया के भाषण की सराहना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले ही आगाह कर चुके थे कि छात्रों पंगा न लें। केजरीवाल ने कन्हैया के भाषण के बाद ट्वीट किया- 'कन्हैया का भाषण जबरदस्त।' इसके बाद शुक्रवार सुबह केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मैंने कई बार बोला था मोदी जी, स्टूडेंट्स से पंगे मत लो। लेकिन मोदी जी नहीं माने।'

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कन्‍हैया मामले में कहा कि पुलिस ने कानून के मुताबिक कारवाई की। पुलिस ने इस मामले में कानून के हर पहलू का ध्‍यान रखा।
राजनाथ ने कन्हैया मामले में सरकार की ओर से उचित कदम उठाए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मामले में सरकार से कोई चूक नहीं हुई है। कन्हैया के भाषण के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने अभी वो भाषण नहीं सुना है। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि कन्हैया के मामले में सरकार से कोई चूक नहीं हुई है। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब तक जो भी कार्रवाई हुई है वो कानून के मुताबिक हुई है।

गौर हो कि जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार ने अपनी गिरफ्तारी के तीन सप्ताह के बाद जेल से जेएनयू परिसर लौटने पर गुरुवार रात छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ निशाना साधा और कहा कि वे देश के भीतर स्वतंत्रता चाहते हैं ना कि भारत से। कन्हैया कुमार के कल तिहाड़ जेल से आने पर कैंपस में जोरदार स्वागत किया गया। कन्हैया को देशद्रोह के मामले में तीन हफ्ते पहले गिरफ्तार किया गया था जिसको लेकर एकजुट होते हुये विपक्ष ने सरकार पर असहमति को कुचलने को लेकर जोरदार हमला किया था। 29 वर्षीय कुमार को शाम में रिहा कर दिया गया।

Trending news