बिहार की राजनीति की बड़ी खबर, चार साल बाद एनडीए में शामिल होगी जेडीयू
Advertisement
trendingNow1337700

बिहार की राजनीति की बड़ी खबर, चार साल बाद एनडीए में शामिल होगी जेडीयू

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. वहीं दूसरी तरफ शरद यादव बागी नेताओं के साथ 'जन अदालत' लगाएंगे.

 बिहार की राजनीति में आज का दिन काफी उथल पुथल भरा रहने वाला है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली / पटना :  चार साल बाद फि‍र से नीतीश कुमार की पार्टी  जेडीयू एनडीए (NDA) में शामिल हो गई. पटना में हुई जेडीयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया गया. हालांकि यह पहले से ही तय माना जा रहा था कि नीतीश कुमार जल्‍द एनडीए का हिस्‍सा बनेंगे. अब इसके बाद देखना होगा कि बागी गुट का नेतृत्‍व कर रहे शरद यादव का क्‍या रुख रहता है. शरद यादव बागी नेताओं के साथ 'जन अदालत' लगाएंगे. हालांकि जेडीयू का दावा है की उसने अपनी इस बैठक में अपने वरिष्‍ठ नेता शरद यादव को भी बुलाया था. जिससे वह अपने बातों को रख सकें. लेकिन इससे पहले ही दोनों गुटों ने एक दूसरे पर बयान और पोस्‍टरों से हमला शुरू कर दिया है. ऐसे में दोनों गुटों के बीच सुलह की तस्‍वीर बनती दिख नहीं रही है. 

  1. दोनों गुट आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान
  2. पार्टी टूटी तो चुनाव चिन्‍ह को लेकर होगा घमासान
  3. दोनों गुटों में पोस्‍टर वॉर भी हुआ शुरू

लेकिन पहले से ही बगावती रुख अख्तियार कर चुके शरद यादव और उनके सहयोगी राज्‍यसभा सांसद अली अनवर ने साफ कर दिया है कि असली जेडीयू तो उनके साथ है. वहीं शरद के समर्थन में आए अरुण कुमार श्रीवास्तव जो कि अभी तक पार्टी के महासचिव थे, कहा है कि अगर पार्टी दो हिस्सों में बंटती है तो उनके गुट की ओर से चुनाव चिन्ह पर भी दावा ठोका जा सकता है.

वहीं माना जा जा रहा है कि जेडीयू अपनी इस बैठक में केंद्र की सरकार में शामिल होने और शरद यादव पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है. 

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने नीतीश कुमार को दिया NDA में शामिल होने का न्योता

वहीं नीतीश कुमार के समर्थन में खड़े जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव केसी त्यागी का कहना है कि शरद यादव ने खुद ही फैसला किया है उनको अभी तक पार्टी से निकाला नहीं गया है. बताया जा रहा है कि जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बीजेपी के साथ जाने के फैसले पर चर्चा होगी. केसी त्‍यागी ने कहा है कि शरद यादव को लालू प्रसाद यादव के किसी भी प्रोग्राम में नहीं जाना चाहिए. 

Trending news