Breaking News: बड़ा खुलासा! NSA अजीत डोवाल ने तबलीगी जमात के लोगों को हटने के लिए कहा था
Advertisement

Breaking News: बड़ा खुलासा! NSA अजीत डोवाल ने तबलीगी जमात के लोगों को हटने के लिए कहा था

अजीत डोवाल से बात करने के बाद तबलीगी जमात के लोग उस जगह से हटने के लिए राजी हुए थे. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) इलाके में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) कार्यक्रम को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. अब जानकारी मिल रही है कि 28-29 मार्च की रात तबलीगी जमात के मौलाना साद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल (NSA Ajit Doval) से संपर्क किया था. अजीत डोवाल से बात करने के बाद तबलीगी जमात के लोग उस जगह से हटने के लिए राजी हुए थे.

  1. मौलाना साद ने NSA अजीत डोवाल से बात की थी
  2. डोवाल ने सभी का कोरोना टेस्ट कराने को कहा था 
  3. डोवाल से बात करने के बाद जगह खाली करने पर राजी हुए थे लोग

उस समय NSA डोवाल ने मौलाने से सेंटर में मौजूद सभी से कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा था. तबलीगी जमात के सेंटर में कोरोना के मामले मिलने की बात को लेकर अजीत डोवाल और गृह मंत्री अमित शाह काफी गंभीर थे.

ये भी पढ़ें: Live: भारत में बढ़े Coronavirus से संक्रमित मरीज, ओडिशा और बिहार से आए नए मामले

आपको बता दें कि इस पूरे मामले ने कोरोना से लड़ाई लड़ रही केंद्र और राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है. इस कार्क्रम से निकलकर लोग देश के कई राज्यों में गए. जानकारी मिली है कि महाराष्ट्र के अहमदनगर से इस कार्यक्रम में 34 लोग शामिल हुए थे. पुलिस ने इन सभी लोगों को मंगलवार शाम को पकड़कर अस्पताल में भर्ती कराया था. सभी के ब्लड सैंपल कोरोना वायरस के जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. 

नांदेड़ से भी 13 लोगों ने निजामुद्दीन के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. दिल्ली पुलिस ने नादेड़ पुलिस को दी जानकारी दी है. नांदेड़ पुलिस को 13 में से एक शख्स के बारे में जानकारी मिल गई है. वह नादेड़ के हिमायत नगर का रहने वाला है. उसे वहीं नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस बाकी बचे 12 लोगों की तलाश कर रही है. 

ये भी पढ़ें: डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा, 'मरकज में शामिल हुए लोग सामने आएं, नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई'

उधर, निजामुद्दीन के आलमी मरकज में 36 घंटे का सघन अभियान चलाकर सुबह चार बजे पूरी बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है. इस इमारत से कुल 2361 लोग निकाले गए. इसमें से 617 को hospitals में और बाक़ी को quarantine में भर्ती कराया गया है. बता दें कि मरकज के लोग दावा कर रहे थे कि अंदर महज 1000 लोग हैं.

बता दें कि मंगलवार को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज से 1548 लोग निकाले गए. इन सभी लोगों को डीटीसी की बसों से दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर में ले जाया गया. तबलीगी जमात से जुड़े 24 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. दिल्ली में 714 लोग कोरोना के शुरुआती लक्षणों की वजह से अस्पतालों में भर्ती हैं. इनमें 441 लोग तबलीगी जमात के हैं. यानी तबलीगी जमात ने दिल्ली को कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना दिया. 

इस जमात से जुड़े करीब 8 लोगों की, देश के अलग अलग हिस्सों में मौत हो चुकी है. अब तक देश भर में जमात से जुड़े 84 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें दिल्ली के 24, तेलंगाना के 15 और तमिलनाडु के 45 लोग हैं.

ये भी देखें...

Trending news